रोड एक्सीडेंट में छात्रा व एक अन्य युवक की दर्दनाक मौत़, दो गांवों में शोक का माहौल

November 24, 2023 12:44 PM0 commentsViews: 308
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले मे गत रोड एक्सीडेंट की दो अलग अलग घटनाओं में इंटर की एक छात्रा समेत दो युवाओं की मौत हो गई। इन दोनों घटनाओं से सदर तहसील क्षेत्र में काफी दुख व्यक्त किया जा रहा है। छात्रा जहां 15 वर्ष की बताई जाती है, वहीं मृत युवक की उम्र 23 वर्ष की है। पलिस दोनों लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच कर रही है। दोनों घटनाओं से उनके गांवों में शोक का माहौल है।

                                                                                                    मृतका छात्रा कुसुम

स्कूल से घर लौटते हुआ हादसा

प्राप्त विवरण के अनुसार पहली घटना चिल्हिया थाना क्षेत्र में हुई। क्षेत्र के चनरगद्दी निवासी सदावृक्ष की पुत्री कुसुम (15) जनता विद्यामंदिर इंटर कॉलेज उदयराजगंज में नौ की छात्रा थी। वह एक होनहार छात्रा थी। बताते हैं कि वह प्रतदिन की भांति शुक्रवार को भी साइकिल से सुबह स्कूल गई थी। बताया जा रहा है कि स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर जा रही थी। प्रत्यक्षदिर्शियों के अनुसार अभी वह विद्यालय से 300 मीटर दूर पर स्थित ग्रामीण बैंक के पास पहुंची, तभी एक कंबाइन की चपेट में आ गई। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

आनन-फानन स्थानीय लोगों ने उसे माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसकी मौत की खबर मिलते ही परिजन दहाड़ें मारने लगे तथा गांव भी शोक में डूब गया।  पुलिस कम्बाइन की तलाश में लग गई है। अनुमान है कि वह आस पास की ही है। इस संबंध में एसओ चिल्हिया अमित कुमार ने बताया कि कंबाइन को कब्जे में ले लिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीड़िता की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मृतक कुसुम भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। दो बड़े भाई शिवचरन, भोलू और बहन सुंदरी, माया हैं। सभी परिजन इसको बहुत दुलार करते थे। कुसुम को पढ़ाकर आगे बढ़ाना चाहते थे। सुबह हंसते हुए वह घर से निकली थी। हादसे में उसकी मौत होने की सूचना मिलते ही परिवार मातम छा गया है। खबर मिलने के बाद लोग घर पहुंचने लगे हैं।

डम्फर ने मारी टक्कर, हुई मौत

दूसरी घटना उसका थाना क्षेत्र में हुई। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र नगवा गांव निवासी संतोष कुमार  23 वर्षीय  पुत्र रामचंद्र बृहस्पतिवार दोपहर को बाइक से कहीं निकला था। बताया जा रहा है कि उसका-सोहांस मार्ग पर स्थित करछुलिया जमुआर नाले पर पुल के पास अचानक एक डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना उसका पुलिस को दी। इसके बाद घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई। संतोष की हाल ही में शादी हुई थी।

प्रभारी निरीक्षक उसका बाजार सत्येन्द्र कुंवर ने बताया कि बाइक चालक उसका से घर की तरफ जा रहा था। वह अभी करछुलिया गांव के पास पहुंचा था कि तभी पीछे से तेज रफ्तार से आर ही डंपर ने उसे टक्कर मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वाहन कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply