डा. अजहर की पुण्यतिथि पर सभी राजनैतिक दलों ने उन्हें याद किया

September 21, 2020 1:11 pm0 commentsViews: 205
Share news

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर।समाजवादी नेता स्व. डॉ. मु. अज़हर खां की  दूसरी पुण्यतिथि पर एक सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा याद किया गया।जिसमें विभिन्न राजनैतिक दलों के लोगों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।श्रद्धांजलि सभा का आयोजन जिले के बढनी स्थित डाक बंगले में रविवार को किया गया था।सभा मे उनके व्यक्तित्व व कृत्रित्व पर चर्चा की गयी।

बतौर मुख्यतिथि शोहरतगढ़ विधान सभा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी   उग्रसेन सिंह  ने उन्हें आला दर्जे का बेहतर इंसान व समाजवादी विचारधारा के प्रेणता बताया और कहा कि मेरी सरकार आई तो डा. साहब के इस कार्यक्रम को और भव्य तरीके से आयोजित  किया जाएगा।

विशिष्ट अतिथि और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व प्रोफेसर  डॉ0 अनवारुल हक खां ने डॉ. अज़हर  को गरीबों का हमदर्द बताया और कहा कि उनके प्रोग्राम में सभी धर्म और वर्ग के लोग शामिल हैं ,जो उनके सोशल व सेकुलर होने की गवाही है।

कार्यक्रम के अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली धर  मिश्रा ने की अपने संबोधन में डॉ0 अज़हर उन्होंने को अपना दोस्त और धर्मनिरपेक्ष नेता बताया।संयोजक सरदार हरभजन सिंह उन्हें याद करते हुए एक बेहतरीन इंसान बताया।भाजपा के वरिष्ठ नेता श् त्रियुगी अग्रहरी ने कहा कि डॉ. साहब से हमारे विचार भिन्न थे,लेकिन हम लोगों के संबंध मधुर थे।लोकदल के  कलीम खान ने उन्हें संघर्षो का साथी बताया।

कार्यक्रम में डॉ. साहब के बड़े लड़के मसूद अजहर से हर वर्ष डा. साहब का ताज़ियती प्रोग्राम आयोजित करने की सभी ने अपील की। मास्टर करम हुसैन इदरीसी, सत्यानंद सिंह, खुर्शीद आलम आशीष अग्रहरी, खलकुल्लाह, निज़ाम अहमद, आदि  ने भी  अपना उदगार व्यक्त किया। कार्यक्रम में अब्दुल क़य्यूम, सरजू जायसवाल, शकील शाह, जमाल अहमद, शहजादे, मक़बूल अहमद आदि लोगों की गरिमामयी उपस्थित रही।संचालन वरिष्ठ समाजवादी नेता मु. इब्राहिम ने किया।

(197)

Leave a Reply


error: Content is protected !!