thank you़- दीन दयाल जयंती पर डा. चंद्रेश ने 6 सौ महिलाओं को दिया रोजगार का अवसर

September 25, 2018 5:47 pm0 commentsViews: 608
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर । भाजपा के प्रमुख सिद्धांतकार व प्रणेता पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जयंती पर आज मंगलवार को  डुमरियागंज के गौराही, अल्लापुर, कुड़ी, समुआडीह, महुआ खुर्द,और जगदीश पुर ग्राम पंचायत में लगभग 600 महिलाओं के रोजगार सृजन और कौशल विकास के लिए सिलाई मशीन वितरित कर के उनके सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण काम किया।  डा. चन्द्रेश जिले के महत्वपूर्ण हड्उी रोग विशेषज्ञ के अलावा भाजपा नेता और लोकसभा टिकट के लिए दावेदार भी हैं।

उपरोक्त गांवों की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सिलाई मशीन के वितरण् के वक्त डाक्टर चन्द्रेश उपाध्याय ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के बिना किसी भी समाज का उत्थान नहीं हो सकता। आज अपने जिले की मां, बहन और  बेटियों को ताकत देने के लिए कुछ ठोस शुरुआत करके मै आत्मिक रूप से  संतोष पा रहा हूं। इस ज्योति को हमेशा मै जलाये रखूंगा।

इससे पूर्व 6 ग्राम पंचायतों की 6 सौ महिलाओं को सिलाई मशीन बटने के बाद उन समारोहों में  डाक्टर चन्द्रेश ने कहा कि वे एक चिक्तिसक हैं। भाजपा से लोकसभा के टिकट के उम्मीदवार हैं। लेकिन छिकट मिले या न मिले, उनका फर्ज इंसानी जानों की हिफाजत करना है और वे इससे कभी पीछे न हटेंगे। टिकट तो आते जाते हैं, राजनीति होती रहती है, लेकिन इसानों की मदद ही सबसे बड़ी राजनीति और मानव सेवा है। वे इसी को निभा रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा नेता भुवनेश्वर शर्मा, अखिलेश त्रिपाठी “नीरज”, वृजेश शुक्ला प्रतिनिधि प्रधान अल्लापुर, अयोध्या के पुज्य संत तेजपाल दास जी, महुआ खुर्द के प्रधान प्रतिनिधि अशोक कुमार, सेमुआडीह के प्रधान प्रतिनिधि राकेश कुमार, अरुण दूबे, सर्वेश पांडे, शुभावती देवी, किशोरी देवी, महेश कुमार, संजय कुमार, सूर्य प्रताप सिंह, डा.अरविंद शुक्ला,ऋषभ श्रीवास्तव, डी.एन. तिवारी, पी.एन.शुक्ला,राजन तिवारी सहित सैकड़ों ग्रामीण लोगों विशेषकर महिलाओं की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

 

 

 

(324)

Leave a Reply


error: Content is protected !!