प्रियंका गांधी के निर्देश पर डा. कफील की रिहाई के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रहे नादिर सलाम

August 6, 2020 1:57 pm0 commentsViews: 196
Share news

युवा नेता डाक्टर नादिर सलाम ने डॉक्टर कफील खान की रिहाई के लिए गांव -गांव जाकर हजारों लोगों से कराया हस्ताक्षर, मांगा समर्थन

आरिफ मकसूद

इटवा, सिद्धार्थनगर।  कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जी के निर्देश पर डॉ कफील की रिहाई के लिए कांग्रेसी नेता डाक्टर नादिर सलाम ने हजारों लोगों से हस्ताक्षर कराकर समर्थन माँगा । इस दौरान विभिन स्थलों पर हस्ताक्षर कराने के लिए पहुंचे नादिर सलाम ने  कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में स्वास्थ विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले डाक्टर कफील खान पिछले 6 महीने से जेल में बंद हैं ।  इसकी कांग्रेस पार्टी निंदा करने के साथ ही उन्हें रिहा  करने की मांग करती है।

 डा. सलाम ने कहा कि प्रदेश सरकार के तानाशाही रवैये के चलते डाक्टर कफील को रिहा नहीं करना चाहती है । उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों-फैसलों का विरोध करने के कारण डॉ. कफील पर रासुका लगाकर जेल में बंद कर देना योगी सरकार का फासीवादी कदम है । अभी संकट की घड़ी में वे बाहर होते तो कोरोना क इस विशेष संकट में मानवता की सेवा कर सकते थे।

उन्होंने कहा कि 2017 वाली घटना में सरकार ने उलटे डॉ. कफील को ही बच्चों की मृत्यु के लिए जिम्मेदार ठहरा कर जेल भेज दिया था । खुद सरकार द्वारा गठित जांच दल ने 2 साल बाद सितम्बर 2019 में उन्हें दोषमुक्त घोषित कर दिया गया । लेकिन जांच दल ने उन्हें योगी जी से माफी मांगने को भी कहा । डॉ. कफील ने माफी नहीं मांगी और वे फिर योगी जी के निशाने पर आ गए ।  आज वो जेल में बंद हैं , रिहाई के लिए पूरे देश से मांग उठ रही है ।

(182)

Leave a Reply


error: Content is protected !!