समाज के वंचित व उपेक्षित लोगों की आवाज बनना सियासी मकसद- डा. सरफराज

September 11, 2021 4:05 pm0 commentsViews: 122
Share news

वायस आफ शताब्दी

शोहरतगढ़। चुनावी महासमर में आजाद मंच से उतरने को इच्छुक समाजसेवी और प्रसिद्ध सर्जन डा. सरफराज अंसारी ने अपनी चुनावी मुहिम का वधिवत आगाज कर दिया है। इसी के तहत गत दिवस उन्होंने शोहरतगढ़ विधनसभा क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांवों को दौरा कर दो बड़ी बैठकें कर उन्होंने ने सियासी संग्रम के लिए अपने समर्थकों से कमर कस लेने की अपील की और कहा कि जल्द ही एक सम्मेलन कर चुनाव की रणनीति बना ली जाएगी। इसमें क्षेत्र के लोगों के तजरबे क मदद ली जाएगी।

शनिवार को सेवरा, अकरहरा, खजुरिया, दुधवनिया, बढ़नी, चेचराफ़, मड़नी आदि दर्जन भर गांव का दौरा किया और लोगों को अपने राजनीतिक अभियान की जानकारी दी। डा. सरफराज ने कहा कि अपने सामाजिक कार्यों के दौरान वह राजनीतिक दांवपेच से दूर रहे हैं। उन्होंने अतीत में निस्वार्थ रूप से जनता की सेवा की है। इसलिए जनता उनकी बात को अनसुनी नहीं करेगी। इसी उद्देश्य से वह जनता के बीच आये हैं। क्षेत्र की जनता उन्हें स्वीकार करगी, इसका उन्हें पूरा भरोसा है।

डा. सरफराज ने कहा कि शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के साथ हमेशा से अन्याय होता रहा है। 25 प्रतिशत अल्पसंख्यक आबादी होने के बावजूद यहां अल्पसंख्यकों दलितों और पिछड़ों की सदा उपेक्षा होती रही। उनका चुनावी मकसद वंचित और उपेक्षित लोगों की आवाज बनना है। सेवरा में अनू खान के आवास पर हुई बैठक में उन्होंने कहा कि जब तक राजनीति में उच्च शिक्षित लोग नहीं आयेगें, क्षेत्र का संतुलित और समग्र विकास संभव नहीं होगा। यह विधानसभा क्षे़त्र के पिछले जनप्रतिनिधियों को देख कर समझा जा सकता है। जनता इस पर विचार करें और सही फैसला ले।

दौरे में उनके साथ ग्राम प्रधान शफीक, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद मुस्तफा, समाज सेवी अनु खान, आरज़ू भाई, जुनैद भाई आदि उपस्थित रहे। बताते चलें कि पेशे से सफल सर्जन डा. सरफराज क्षेत्र में वर्षों से घूम घूम कर निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाते रहे हैं। हाल के सैलाब में भी उन्होंने बड़ी खामोशी से लोगों की मदद की और चिकित्सा शिविर भी लगाये। अब उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में उतरने का फैसला कर लिया है। लेकिन उन्होंने किसी दल का दमन नहीं थामा है। उनकी सियासी सक्रियता क्षेत्र में चर्चा का विषय बन रही है।

 

(100)

Leave a Reply


error: Content is protected !!