राज्यमंत्री डा. विभ्राट ने किया इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज का निरीक्षण

October 18, 2020 2:20 pm0 commentsViews: 183
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर।  उ.प्र. राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त डॉ विभ्राट चंद कौशिक के सिध्दार्थनगर भ्रमण कार्यक्रम के क्रम में स्थानीय शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय शोहरतगढ़  पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनको सर्वप्रथम एन सी सी के कैडेटों द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ  मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुआ। मुख्य अतिथि का सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों   द्वारा पुष्पमाला और बैज़ लगाकर स्वागत किया गया, तत्पश्चात प्राचार्य द्वारा लोकप्रिय  मुख्य अतिथि मंत्री जी  को अंगवस्त्र पहनाया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह ने शिक्षक का समाज पर प्रभाव और राष्ट्र की चेतना विकसित करने और समाज में व्याप्त बुराईयों के उन्मूलन में शिक्षकों की महत्ता पर सारगर्भित व्याख्यान दिया।उन्होंने शिक्षकों की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए राज्यमंत्री से अनुरोध किया तथा धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम के समापन पर मंत्री जी ने महाविद्यालय के प्रत्येक विभाग का निरीक्षण भी किया। इस कार्यक्रम में डॉ सुशील, डॉ अखिलेश, डॉ उमाशंकर यादव, डॉ रामकिशोर, डॉ अमित, डॉ प्रमोद मिश्रा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ऋषि कुमार, छात्रा साक्षी, शिखा एवं महाविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का संचालन कैप्टन मुकेश कुमार ने किया।

कार्यक्रम के पश्चात डॉ विभ्राट चंद कौशिक ने महाविद्यालय के प्रबंधक योगेन्द्र प्रताप सिंह की माता श्री के निधन पर शोहरतगढ़ पैलेस पर जाकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की और उनके प्रति संवेदना प्रगट किया।

इससे पूर्व कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि लालता प्रसाद चतुर्वेदी ने माननीय मंत्री जी को शिक्षक समस्याओं से अवगत कराया और शीघ्र समाधान के लिए अनुरोध किया। मुख्य अतिथि डॉ विभ्राट चंद कौशिक ने शिक्षकों के लिए अपने प्रयासों को तथा उ प्र शासन की शिक्षकों के समस्याओं के प्रति समाधान और शासन की मंशा से विस्तार से अवगत कराया।

(167)

Leave a Reply


error: Content is protected !!