डुमरियागंज क्षेत्र में सड़कों की हालत दयनीय, गड्ढा मुक्ति का वादा महज धोखा- अफरोज मलिक

September 20, 2019 11:40 AM0 commentsViews: 804
Share news

अजीत सिंह

 

सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश में सरकार बनने के बाद प्रदेश की सभी सड़कों को 15 जून तक गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया था,  जो कम से कम डुमरियागंज के लिए धोखा साबित हुआ है। डुमरियागंज क्षेत्र में सड़कों की हालत दयनीय है, जिससे राहगीरों का सफर कर पाना दुश्वार हो गया है। इस मुदृे को लेकर जनता आंदोलन के मूड में है।

यह बातें समाजसेवी और जय हो फाउन्उेशन के अध्यक्ष अफरोज मलिक ने कही। उन्होंने बताया कि वर्त्मान डुमरियागंज से भवानीगंज वाया कदिराबाद, शाहपुर से सिंगारजोत, वेवा से भवानीगंज रोड की हालत बेहद खराब है। इन पर चलना मौत को दावत देने के समान हैं। इसके अलावा भी विधानसभा क्षेत्र में तमाम सड़कों की हालत अत्यंत दयनीय है। उन्में स्थान स्थान पर बड़े गड्ढे बन चुके हैं। लेकिन जन प्रतिनिधि इस दिशा में उदासीन बने हुए हैं।

अफरोज मलिक के मुताबिक पानी भरे गड्ढे और भारी गाड़ियों के गुजरने से क्षेत्रवासियों को विभिन्न प्रकार की कठिनाईयों जैसे बड़ी गाड़ियों की आवाजाही से साईकिल या दुपहिया वाहनों वाले लोगों का गन्दे पानी से नहा जाना, उन्हें साईड देने के चक्कर में खुद पानी भरे गड्ढे में गिर कर चोटिल होना, दुर्घटना का शिकार हो जाना जैसी घटनाएं क्षेत्रवासियों के लिए आम बात हो गई है। यह क्षेत्रवासियों की विडंबना है कि सरकार द्वारा  प्रदत्त मूलभूत सुविधा जैसे गड्ढा मुक्त सड़क से वंचित रह कर नरकीय जीवन जीने को बाध्य हैं।

अफरोज मलिक ने अंत में प्रशासन और जन प्रतिनिधियों से सड़कों की दशा सुधारने की अपील करते हुए चेतावनी भी दी है कि इस कार्य में देर होने से जनता कभी भी आंदोलन का मूड बना सकती है।

 

 

Leave a Reply