डुमरियागंजः माली मैनहा कांड में पांच आरोपी गिरफ्तार, सभी अभियुक्त जेल भेजे गये

August 19, 2022 1:17 PM0 commentsViews: 566
Share news

 

पकड़े गये अभियुक्तों में चार का है लम्बा आपराधिक इतिहास, पांचवें

पर पहली बार दर्ज हुआ है मुकदमा, चार आरोपी ग्राम जबजौवा के हैं

नजीर मलिक

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के माली मैनहा व औसानपुर गांव के सिवान में मंगलवार की रात मिले प्रतिबंधित पशु के अवशेष मिलने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया। उनमें से चार का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है। पकड़े गये सभीभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के अनुसार घटना में शामिल पांच आरोपियों को थाना क्षेत्र के बस्ती डुमरियागंज मार्ग पर हल्लौर नहर पुल से गिरफ्तार कर जेल भेजवा गया है, जबकि घटना में शामिल एक आरोपी फरार है, जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई है। बताया जाता है कि पकड़े गये सभी आरपियों ने मुकामी पुलिस के सामने अपना आरोप स्वीकार भी कर लिया है।

डुमरियागंज थाने पर सीओ अजय श्रीवास्तव ने पत्रकारों को बताया कि कस्बे के माली मैनहा वार्ड व औसानपुर के सिवान में एक गड्ढे से पाए गए प्रतिबंधित पशु के अवशेष के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से गौकशी के उपकरण समेत एक मोटरसाइकिल व एक गाय को बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने माली मैंनहा के साथ इटवा थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया शिवदासपुर में तीन दिन पहले घटित हुई गोवध की घटना में शामिल होना भी कबूल किया है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों का नाम नौशाद पुत्र इबरार निवासी धनखरपुर थाना भवानीगंज, जुबेर पुत्र मोहम्मद अनीस, सलीम पुत्र वसीम निवासी, रफीउल्लाह तथा हैदर अली पुत्र अतीउल्लाह सभी निवासी निवासी जबजौवा थाना डुमरियागंज के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से पुलिस ने 3 चाकू, एक बोगदा, एक तराजू बाट सहित प्लास्टिक का दो बोरा, दो पैकेट प्लास्टिक की पॉलीथिन, एक यामाहा मोटर बाइक बिना नंबर तथा एक गोवंशीय पशु उम्र करीब 1 वर्ष बरामद किया है, जिन्हें पुलिस ने गोवध निवारण अधिनियम के तहत चालान कर जेल भेजवा दिया। इस दौरान इटवा के सीओ रमेश चंद्र पांडे, डुमरियागंज थानाध्यक्ष संजय कुमार मिश्रा मौजूद रहेl

पकड़े गए 4 आरोपियों पर दर्ज है कई थानों में अपराधिक मुकदमे

मालीमैंनहां के सिवान और इटवा थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया शिवदासपुर गांव के बाहर गोवध करने के मामले में गिरफ्तार पांच में से चार आरोपितों का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है इनके विरुद्ध विभिन्न थानों में मुकदमें पंजीकृत हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी नौशाद के विरुद्ध इटवा थाना में 3/5/8 सीएस एक्ट व 11 पशु क्रूरता एक्ट तथा धारा 3/5/8 एक्ट तथा डुमरियागंज थाने में धारा 429 आईपीसी व 3/5/8 सीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत है, वहीं जुबेर के विरुद्ध डुमरियागंज थाने में पांच व इटवा में एक मुकदमा तथा सलीम के विरुद्ध डुमरियागंज थाने में 6 व इटवा में एक तथा रफीउल्लाह के विरुद्ध डुमरियागंज थाने पर चार व इटवा में एक मुकदमा पंजीकृत है, जबकि हैदर अली के विरुद्ध पूर्व में कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ है। वह पहली बार गोवध निवारण अधिनियम में जेल भेजा गया हैl

Leave a Reply