भैंस बचाने के चक्कर में उफनाई कूड़ा नदी में डूबे पिंकू का शव बरामद, गांव में कोहराम

August 30, 2022 1:20 PM0 commentsViews: 370
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। उफनाई कूड़ा नदी के जल प्रवाह में फंस गई भैंस को बचाने के प्रयास मे डूबे युवक पिंटू की लाश 20 घंटे बाद उसका थाना क्षेत्र के बेलसड़ गांव के पास बरामद हो गई।पिंटू के डूबने की घटना सोमवार को घटी थी। लकिन तमाम प्रयासों के बाद भी लाश नहीं मिल सकी थी। लाश बरामदगी के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है।

थाना क्षेत्र के मेहदियां गांव के निकट सिद्धार्थनगर गोरखपुर राजमार्ग पर स्थित पुल के पास नगर क्षेत्र के लोहियानगर मोहल्ला, परती बाजार निवासी पिंकू (22) पुत्र राजदेव यादव डूब गया था। वह रविवार को भैंस चराने गया था। भैंसें नदी में चली गई थीं। अचानक तेज धार के साथ नदी का जलस्तर बढ़ने से भैंसें बहने लगीं।

पिंकू नदी से भैंसों को बाहर निकालने की कोशिश करने लगा, लेकिन तेज धार के कारण खुद भी नदी में डूब गया। सोमवार की सुबह एसडीआरएफ की टीम शव की तलाश में जुट गई। उसका के पुल से लेकर  भुहई घाट तक खोजबीन की, लेकिन सफलता नही मिली। कुछ देर बाद बेलसड़ गांव के लोगों ने नदी में उतराई लाश देखी। ग्रामीणों ने नाव के सहारे शव को बाहर निकाला। उसकी पहचान पिंटू के रूप में हुई।

शव मिलने से परिजनों समेत गांव में मातम छा गया है। विधायक श्यामधनी राही ने पीड़ित परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त की। घटना की जानकारी होने पर एसडीएम सदर प्रदीप यादव, लेखपाल रामकरन गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। एसओ राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि सोमवार को तलाश के दौरान युवक का शव मिल गया है।

Leave a Reply