पीस पार्टी अध्यक्ष डा. अयूब गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

August 2, 2020 11:15 am0 commentsViews: 511

अजीत सिंह

गोरखपुर। पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ. अय्यूब को पुलिस ने कल रात बड़हलगंज स्थित उनके अस्पताल से गिरफ़्तार कर लिया है। उनके खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में भड़काऊ बयान देने, धार्मिक भावना भड़काने और आईटी एक्ट की में केस दर्ज किया गया है।

बड़हलगंज में गिरफ़्तारी के बाद लखनउ से आयी पुलिस उन्हें अपने साथ ले गयी। सीओ गोला श्यामदेव, बड़हलगंज इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र प्रताप सिंह शुक्रवार की रात डा. डॉ. अय्यूब के बड़हलगंज स्थित जोहरा अस्पताल पर पहुंचे। उस वक्त डॉ. अय्यूब सर्जरी कर रहे थे। सर्जरी के बाद उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया। सीओ गोला श्यामदेव ने बताया कि लखनऊ में दर्ज केस के मामले में डॉ. अय्यूब को गिरफ़्तार  किया गया है।

जानकारी के मुताबिक डॉ. अय्यूब के नाम से लखनऊ के एक ऊर्दू अखबार में विज्ञापन छपा है जिसे सरकार ने आपत्तिजनक माना है। इस विज्ञापन में डा. अयूब के चित्र के साथ ‘ उलेमाओं से पीस पार्टी के मिशन से जुड़ने की अपील करते हुए हेडगेवार, सवारकर, नेहरू और अंबेडकर के मिशन को मजहब बनाने वाले उलेमाओं ’ की आलोचना की गयी है। डॉ. अय्यूब ने कुछ दिन पहले हाईकोर्ट में भी बकरीद मनाने के लिए याचिका दायर की थी जिसे खारिज कर दिया गया था।

(493)

Leave a Reply