सियासतः डा. अयूब और उनके बेटे को संतकबीर नगर में घेरने की तैयारी

December 24, 2016 1:24 pm1 commentViews: 988
Share news

नजीर मलिक

25

सिद्धार्थनगर। यूपी विधानसभा चुनाव में एमिम और पीस पार्टी के बीच ताल–मेल की उम्मीद खत्म होती जा रही है। ऐसी हालात में आज इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (एमिम) ने पीस पार्टी को उसके मांद में घेरने की तैयारी में लग गयी है।

पीस पार्टी के अध्यक्ष और खलीलाबाद के विधायक डा. अयूब का वहां से फिर लड़ना तय है। उनके मुकाबले एमिम ने हाज़ी तफसीर अहमद को उम्मीदवार घोषित कर रखा है। तफसीर के पक्ष में खुद वैरिस्टर ओवैसी खलीलाबाद का दौरा कर चुके है।

इसी बीच यह खबर भी आ रही है कि खलीलाबाद के पड़ोस की मेहदावल विधानसभा सीट पर पीस पार्टी के अध्यक्ष के बेटे इमरान अंसारी चुनाव लड़ेंगे। इस सूचना के बाद एमिम ने वहां किसी तगडे उम्मीदवार की तलाश कर दी है।

सूत्रों का कहना है कि इरफान अंसारी की घेरे बंदी के लिए एमिम ने क्षेत्र के एक बसपा नेता व पूर्व विधायक से सम्पर्क बनाया है। एमिम के सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में पूर्व विधायक एमिम की सदस्यता लेंगे और मेहदावल से उम्मीदवार भी बनेंगे।

दरअसल एमिम का मानना है कि बाप बेटे को संतकबीर नगर जिले की दोनों सीटों पर इस तरह उलझा दिया जाय कि वह पीस पार्टी के अन्य उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए मौका न निकाल सकें। हलांकि एमिम के सूत्रों का कहना है कि रणनीति उन्हें उलझाने के लिए, बल्कि हराने की है।

इस बारे में एमिम नेता हाज़ी अली अहमद का कहना है कि एमिम उन सभी सीटों पर मजबूत कैंडीडेट उतारेगी, जहां उनकी स्थिति मजबूत है। खलीलाबाद, मेहदावल उसकी मजबूत सीटे हैं, लिहाजा वहां चुनावी तैयारी जोर–शोर से चल रही है।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!