डा. चन्द्रेश ने किया कार्यकर्ता कल्याण निधि की स्थापना, कहा- इससे होगी आर्थिक सहयता 

November 29, 2018 7:30 pm0 commentsViews: 188
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। डा. चन्द्रेश उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं के सम्मान व आर्थिक सहयता के मद्देनजर कार्यकर्ता कल्याण निधि का स्थापना किया है। इस निधि में वे स्वयं धन जमा करेंगे और इच्छुक अन्य समाजसेवी या व्यापारी भी यथा शक्ति जमा कर सकते है। डा. चन्द्रेश के इस कदम से जिले के भाजपा कार्यकर्ताओ मे खुशी की लहर दौड़ गयी है ।

डा. चन्द्रेश उपाध्याय ने खा कि कार्यकर्ता कल्याण निधि की स्थापना मेरा एक व्यक्तिगत प्रयास है। जिसके पीछे मेरा उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी के उन कार्यकर्ताओं का हित करना है या सहयोग करना है जो कि किसी भी प्रकार की किसी दुर्भाग्यपूर्ण आकस्मिक घटनाओं का शिकार हो जाते हैं।

हम इन दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की क्षतिपूर्ति तो नहीं कर सकते किंतु एक आर्थिक सहायता जरूर उनके परिवार को संबल के रूप में दे सकते हैं। एक ऐसे निधि की स्थापना की गई है जो कि कार्यकर्ताओं के हित में उपयोग हो सके। इसी को फलीभूत करते हुए और इस काम को पूरा करने का संकल्प लेते हुए आज हम कार्यकर्ता कल्याण निधि की स्थापना कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस कोष में आने वाले धन का जहां तक प्रश्न है उसमें प्रमुख योगदान मेरा होगा क्योंकि यह मेरी एक व्यक्तिगत पहल है और मैं किसी के ऊपर किसी भी प्रकार का बोझ नहीं डालना चाहता। किंतु सभी व्यक्तियों और समाज के सक्षम व्यक्तियों के सहयोग का हार्दिक स्वागत है, जो कि किसी भी प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की मदद करना चाहते हैं।

इस विचार के पीछे एक और महत्वपूर्ण विषय यह है कि मैं स्वयं भी भाजपा का कार्यकर्ता हूं और पार्टी के सभी कार्यकर्ता मेरे भाई बंधु हैं और एक दूसरे के सुख दुख में काम आना हम सभी का नैतिक कर्तव्य और दायित्व भी हैं मैं समाज के प्रबुद्ध वर्ग से, सक्षम लोगों से, अपने चिकित्सा से जुड़े हुए सभी मित्र और सभी लोगों से इस बात के लिए आह्वान करूंगा की इस मुहिम से जुड़े और पार्टी के लिए कुछ कार्य करें।

(91)

Leave a Reply


error: Content is protected !!