परिनिर्वाण दिवस पर जिले में याद किये गये बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर

December 7, 2015 11:09 am0 commentsViews: 274
Share news

नजीर मलिक

इटवा में बाबा साहब की याद में उनके चित्र पर माल्यार्पण करते लोग

इटवा में बाबा साहब की याद में उनके चित्र पर माल्यार्पण करते लोग

सिद्धार्थनगर। बाबा साहब डा भीमराव अम्बेडकर के परिनिवार्ण दिवस पर रविवार को जिले के विभिन्न इलाकों में सार्वजनिक आयोजन कर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर उन्हें युग पुरुष की संज्ञा दी गई।

सदर तहसील परिसर में बुद्धिस्ट सोसाइटी आफ इंडिया और आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयुक्त आयोजन में भारी संख्या में लागों ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि दुष्यंत बौद्ध और बिजली विभाग के एक्सईएन राम मूरत ने बाबा साहब को युग पुरुष बताते हुए कहा कि अगर वह न होते तो दलित कुचले वर्ग के लोग आज भी गुलामी के बंधन में जकड़े होते।

कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित सभा में भी बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल सिंह व युवा नेता अतहर अलीम ने कहा कि भारत के संविधान रचयिता और सामाजिक बराबरी के लिए लंबा संघर्ष करने वाले बाबा साहब लोगों के दिलों में सदा समाये रहेंगे।

कार्यक्रम में कैलाश पंछी, हजरत अली राधेष्याम पांडेय, मुनिराम कनौजिया, रामानंद यादव, सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
59वें परिनिर्वाण दिवस पर इटवा में आयोजित एक कार्यक्रम में केदारनाथ आजाद ने बाबा साहब के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला तथा कहा कि विष्व उन्हें कमजोरों की आवाज के रूप् में युग युग तक याद रखेगा।
कर्यक्रम में बौद्ध महासभा के अध्यक्ष जय किशोर गौतम सहित जेपी बौद्ध, ओम प्रकाश, अनिल गौतम नारद, षत्रुघन बृजमोहन शैल कुमार आदि भी शामिल रहे।

(9)

Leave a Reply


error: Content is protected !!