अज्ञात कारणों से लगी रेडीमेड की दुकान में आग, लाखों का नुकसान

January 18, 2017 7:13 pm0 commentsViews: 398
Share news

एम. आरिफ

dukan

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। डुमरियांगंज टाउन में के मंदिर चौराहा स्थित एक कपड़े की दुकान में मंगलवार की रात को अज्ञात कारणों से लगी आग में दुकान के भीतर रखा लाखों रूपये के कपड़े जल कर राख हो गये। इससे व्यापारी बर्बाद हो गया।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मंदिर चौराहे पर बने कामरान काम्पलेक्स के प्रथम तल पर सुहेलवा गांव निवासी शिवकुमार उर्फ बब्लू दूबे का कपड़ों का थोक व्यापार करता था।  मंगलवार की रात करीब 8 बजे वह दुकान बंद कर अपने गांव चला गया था। जिसके बाद रात करीब 12.30 बजे उसे फोन पर लोगों ने सूचना दी कि उसकी दुकान में आग लग गई है।

यह सुनते ही शिवकुमार घर से दुकान पर आ गया। जहां बंद दुकान की शटर के नीचे से धुंआ निकल रहा था। शटर आग की तपिश से लाल हो गया था। साथ ही प्रथम तल पर धुंआ फैलने से किसी को कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा था। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना फायर सर्विस को दी। सूचना पाते ही तत्काल फायर सर्विस की दमकल गाड़ी मौके पर पहुंच, शटर को खोलकर आग बुझाने का प्रयास करने लगी।

दो घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक आग से दुकान में रखा जैकेट, शर्ट व पैन्ट सहित पूरा फर्नीचर जलकर राख हो चुका था।
पीड़ित व्यापारी ने बताया कि आग की इस घटना से उसकी करीब 6 लाख का नुकसान हुआ है। वह कर्ज लेकर दुकान का हाल ही में सामान खरीदकर लाया था। लेकिन आग ने उसका सबकुछ तबाह कर दिया।

इस सबंध में उपजिलाधिकारी अरूण कुमार राय ने बताया कि अभी तक उन्हें इस घटना से संबंधित कोई लिखित पत्र नहीं मिला है। फायर सर्विस से आग लगने का कारण और रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

(0)

Leave a Reply


error: Content is protected !!