कोरोना पॉजिटिव निकली दूल्हन, ससुराल व मायके में मायूसी , मायके का गांव सील

July 5, 2020 1:43 PM0 commentsViews: 2850
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परिगवा में दूल्हन बनी एक युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट से उसके मायके व सुसुराल के लोग निराश तो हुए ही, रिपोर्ट के आधार पर  गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर उसे सील कर दिया गया। इससे आधा दर्जन गांवों का सीधा रास्ता भी बंद हो गया है। अब उन लोगों को तसील व ब्लाक मुख्यालय से सम्पर्क के लिए लंबा और कष्टप्रद रास्ता पकड़ना पड़ेगा। युवती के पति की हालत भी यह जानकर खराब है, कि शादी के बाद एक सप्ताह उसने अपनी पत्नी के ही बिताया है।

जानकारी के मुताबिक  के मुताबिक 16 जून को  दिल्ली से अनीता (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ एक लड़क अपने पैतृक गांव परिगवा घर आई थी, जिसकी शादी जिले के ही एक गांव के युवक के साथ में 27 जून को संपन्न हुयी थी। 28 जून को विदाई के बाद अपने ससुराल चली गयी थी। शादी के दिन ही 27 जून को ग्राम परिगवा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लड़की समेत 21 लोगों का सैम्पलिंग किया था जिसमें गांव के 3 बच्चे व 4 महिलाएं व 14 पुरूष शामिल हैं।

आज उन सभी 21 लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें सिर्फ अनीता की ही  रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव शेष 20  की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही प्रशासन एलर्ट हुआ और गांव पहुंचकर उसे सील कर दिया गया। यानी उस गांव के सभी लोग अब दो से तीन हफ्ते अपने घरों में कैद होने को मजबूर होंगे।

 परिगवा गांव सील हो जाने से महमूदवा ग्रांट, अतरी, रामापुर, अमहवा, नदवलिया समेत दर्जनों गांव का संपर्क शोहरतगढ़ कस्बे के लिए आवागमन बाधित हो गया। अब उन दर्जनों गांवों के लोगों को जरूरत पड़ने पर लंबी दूरी तय करके शोहरतगढ़ पहुंच सकेंगे।शुक्रवार को परिगवा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर लड़की के सम्पर्क में आये 59 लोगों की सैम्पलिंग की है। सेम्पलिंग करने वाली स्वास्थ्य टीम में संतोष कुमार जायसवाल, सीएचओ घनश्याम पाल ,अब्दुल गफ्फार, चन्द्र मोहन शर्मा आदि शामिल रहे।

Leave a Reply