पांच करोड़ की लागत से बनेगा डुमरियागंज में राजकीय कन्या इंटर कालेज, धन स्वीकृत- राघवेंद्र सिंह

June 16, 2021 12:02 am0 commentsViews: 494
Share news

अजीत सिंह

विधायक, राघवेंद्र प्रताप सिंह।

सिद्धार्थनगर। भाजपा के भगवाधारी विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के अथक प्रयास से जिले के डुमरियागंज में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राजकीय कन्या इंटर कालेज बनने जा रहा है। विद्यालय भवन बनवााने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके लिए शासन द्वारा पांच करोड़ रुपए की तत्काल स्वीकृति भी दे दी गई है।

जिले की हॉट विधानसभा क्षेत्र में सुमार डुमरियागंज के भाजपा (भगवाधारी) विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र में अब विकास को योगी जी ने भीषण गति प्रदान कर दिया है। यहां बालिकाओं के शिक्षा के लिए अच्छी व्यवस्था नहीं थी जिसे लेकर मैं काफी दिनों से चिंतित था मगर अब राजकीय इंटर कालेेेज बन जाने से यह क्षेत्र शिक्षित होगा।

उन्होंने बताया कि अभी पिछले माह में यहां 30 बेड का हॉस्पिटल भी मिल चुका है। बहुत जल्द ही डुमरियागंज क्षेत्र की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था दोनों सुदृढ़ हो जाएगी। भाजपा सरकार में डुमरियागंज ऐतिहासिक विकास की गति के तौर पर बढ़ रहा है। विधायक श्री सिंह के करीबी व पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि पं. लवकुश ओझा ने इस विद्यालय के स्वीकृति को बेहद जरुरी व भाजपा सरकार के प्रति अभार प्रकट किया है।

(277)

Leave a Reply


error: Content is protected !!