डुमरियागंज में आग से दो दुकानें स्वाहा, करीब 16 लाख का सामान जल कर राख

May 13, 2022 12:34 pm0 commentsViews: 488
Share news

अजीत सिंह

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। स्थानीय ब्लॉक के सामने जिला परिषद मार्केट में स्थित दो दुकानों में बुधवार की देर रात्रि लगी आग में दान में रखे  सारे सामान जलकर राख हो गए। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों को डेढ़ घंटे मशक्कत करनी पड़ी, तब कहीं जाकर आग को बगल की दुकानों में फैलने से रोका जा सका। दुर्घटना का स्पष्ट कारण का पता नहीं चल सका है,फिर भी घटना के पीछे शार्ट सर्किट का कारण होने की आशंका जताई जा रही है। दोनों दुकानों का कुल मिला कर 16 लाख कासामान जलने की आशंका है।

जिला परिषद मार्केट में हल्लौर निवासी गुड्डू की दूध और किराना की दुकान तथा बगल में ही नगर के गौतम कुमार की कूलर और मोटर बाइक स्पेयर पार्ट्स की दुकान स्थित है। बुधवार की रात लगभग दोनो दुकानों से आग की लपटें उठती देख, लोगों ने इसकी जानकारी दुकानदारों को दी। जिसके बाद लोग आग पर काबू पाने में जुट गए लेकिन आग इतनी भीषण थी कि बुझने के बजाय और बढ़ती जा रहे थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के सुरेंद्र कुमार और उनकी टीम ने एक घंटे से अधिक के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दुकान में रखा सारा सामान जल रख राख हो गया। दोनों दुकानों में रखें बेकरी, किराना और कूलर, पंखा, इलेक्ट्रॉनिक सामान और बाइक स्पेयर पार्ट्स पूरी तरह से तबाह हो गए।

घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रदीप कुमार यादव ने जानकारी ली और मामले की रिपोर्ट बनाकर हुई क्षति की रिपोर्ट बनाने का निर्देश दिया। पीड़ित दुकानदार गुड्डू के अनुसार उसकी दुकान में रखा हुआ करीब आठ लाख का सामान जल गया। वहीं दूसरे दुकानदार गौतम ने बताया की दुकान में रखा कीमती सामान यथा 20 कूलर, दर्जनों पंखे तथा मोटर बाइक स्पेयर पार्ट्स आदि जिसकी कीमत 12 से 13 लाख थी, सब जल गया। इस संबंध में एसडीएम प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि आग लगने की सूचना पर मौके पर गया था, फायर ब्रिगेड से आग लगने का कारण और क्षति की रिपोर्ट मांगी गई है इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी

 

 

 

(484)

Leave a Reply


error: Content is protected !!