करिश्मा कुदरत का, अचानक फट गई जमीन, गडढे में पानी दिखने से लोग ताज्जुब में

October 14, 2015 8:59 AM0 commentsViews: 844
Share news

हमीद खान

फटी हुई जमीन का गडृढा जिसमें दो फुट नीचे पानी भरा हुआ है

पूरे जिले में सूखे के हालात हैं। खेतों की मिटृटी चटख रही है। ऐसे में अगर कहीं जमीन फट जाये और उससे बने गडृढे में पानी दिखने लगे, तो इसे कुदरत का करिश्मा ही कहा जायेगा। खुनियांव इलाके में ऐसे ही एक वाकये से वहां के लोग ताज्जुब में हैं और इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं।

खुनियांव विकास क्षेत्र के शंकरजोत गांव के दक्षिण में अचानक जमीन फटने से विशाल गड्ढा हो गया है। जिसमें अन्दर पानी दिखाई दिखाई पड़ रहा है। इस घटना से स्थानीय लोग आश्चर्य चकित हैं। इसे लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं भी हैं। कई लोग तो इसे आस्था से जोड़ कर पूजा करने की बात कह रहे हैं।

हमारे संवाद सूत्र अनीस अंसारी के मुताबिक जमीन धंसने से हुए गड्ढे में पानी का दिखना लोगांे के लिए कौतूहल का विषय बन गया है। बतौर ग्रामीण राधेश्याम, अमरपाल, बिनोद कुमार आदि का कहना है कि एक तरफ बरसात के अभाव में क्षेत्र सूखे की चपेट में है, वहीं जमीन फटने से बने गड्ढे में इतने ऊपर पानी दिखना कोई साधारण बात नहीं हो सकती है। स्थानीय नागरिकों ने प्रशासन से उक्त स्थल की जांच कराने की मांग की है।

गौरतलब है डेढ़ माह पहले भी जिले के रमवापुर दुबे गांव में जमीन पटने से पानी निकल रहा था, जिसे लोगों ने गंगाजल मान कर वहां पूजा अर्चना शुरू कर दी थी। प्रशासन को चाहिए कि वह इसकी जांच करा कर देखें कि इस तरह के असामान्य परिवर्तन क्यों हो रहे हैं।

Leave a Reply