कोरोना व लाकडाउन को देखते हुए ईद की नमाज घरों में ही अदा करे मुस्लिम समाज- मौलाना मदनी

May 24, 2020 2:59 pm0 commentsViews: 281
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जनपद सिद्धार्थनगर के सभी रोजेदारों से अपील है कि माह रमजानुल मुबारक का 30 रोजा 24 मई इतवार को पूरा हो गया है। इसलिए सामवार को पूरे भारत में  ईदुल-फितर की नमाज सभी मुसलमान भाई और बहने, बच्चे अपने-अपने घरों में ही अदा करें। इस मौके पर कोविड-19 कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाएं रखें।

यह अपील मौलाना मोहम्मद अब्दुल वहाब मदनी ने जनपद वासियों की भलाई और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दी। मौलाना मदनी अलमरकज अद्दावा अलसलफीया, सोहांस बाजार जनपद सिद्धार्थनगर के प्रबन्धक भी हैं। उन्होंने मुसलमानों से गुजारिश किया कि  सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर ईद की नमाज अपने-अपने घरों में ही पढ़े। इससे आपका परिवार ही नहीं समाज के सभी लोग सुरक्षित रहेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर द्वारा समय-समय पर जो निर्देश दिये जा रहे हैं उसका पालन करना हम सभी जनपदवासियों का दायित्व है।

अंत में उन्होंने जनपदवासियों को ईदुल फितर की एडवांस मुबारक देते हुए कहा कि सह आपदा और वबा का दौर है, इसलिए नमाज के लिए मस्जिदों का इस्तामाल कर भीड़ बढाने से अच्छा है कि वह घरों पर नमाज के बाद इस वबा/ माहमारी से छुटकारे के लिए खुदा से दुआगो हों।

(243)

Leave a Reply


error: Content is protected !!