एक ही महीने में चोरों ने बनाया सात घरों को निशाना

March 30, 2024 7:27 PM1 commentViews: 521
Share news

सरताज आलम

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। चिल्हिया थाना क्षेत्र के बरगदवा चौराहे के पास एक बन्द घर को चोरों ने निशाना बनाया है। घर के मेन शटर का ताला तोड़कर चोर घर के अंदर प्रवेश कर कमरों में घुसकर आभूषण सहित लगभग 2 लाख नकदी उठा ले गए। घटना के वक्त घर के परिजन 10 दिन के लिए  रिश्तेदारी में गए थे। शनिवार को दोपहर बाद घर पँहुचे तो परिजनो को इसकी जानकारी हुई और पुलिस को सूचना दी।

क्षेत्र के बरगदवा निवासी कमलावती पत्नी राजकुमार ने बताया कि 10 दिन पहले अपने बच्चों को लेकर मोहना थाना क्षेत्र के सिरसिहवा अपने मायका गई थी। वहाँ मेरे भाई की पत्नी का मौत हो जाने के कारण घर वापस नही आ सकी। शनिवार को दोपहर बाद घर पहुँची तो देखा कि घर के मेन दरवाजे का सटर का ताला टूटा हुआ है। घर अंदर तीन कमरे का ताला व रखें बॉक्स का भी ताला टूटा हुआ है। सारे समान विखरे हैं।

बक्से में रखे 2 लाख नकदी और लगभग तीन लाख के जेवरात गायब थे। इसके बाद मामले की जानकारी मुंबई कमाने गए पति राजकुमार को दी और चोरी की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर सीओ दरवेश कुमार व एसओ चिल्हिया अमित कुमार चोरी की घटना का मौका मुआयना किया। सिओ दरवेश कुमार ने बताया है कि चोरी की घटना स्थल की जांच की गई है। पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर इस वारदात का खुलासा किया जाएगा।

चिल्हिया थाना क्षेत्र में नहीं रूक रहा चोरी का सिलसिला
चिल्हिया थाना क्षेत्र में शनिवार को हुई लाखों की चोरी की घटना पहला नहीं है। इससे पहले 28 मार्च को बरगदवा निवासी प्रदीप जायसवाल के घर में लाखों की चोरी हो चुकी है। 4 मार्च को महादेव गांव के रसीद व जुमराती के घरों से लाखों की चोरी हो चुकी है। 9 मार्च को टेकनार गांव में फूलचंद चौधरी के घर पर से चोरों ने धावा बोलकर नगदी व जेवर उड़ा ले गए थे। 14 मार्च को महादेव गांव निवासी रामानंद पुत्र अशर्फी लाल के घर पर लगे शटर को तोड़कर चोरों ने हजारों के समान पर हाथ साफ किया था। बहरहाल चिल्हिया पुलिस द्वारा 29 मार्च की चोरी की घटना का 9 मार्च को खुलासा कर दिया गया है।

Leave a Reply