पन्द्रह कोरोना पाजिटिव और मिले, एक ही परिवार में मिले कोरोना के 11 मरीज

June 22, 2020 2:18 pm0 commentsViews: 1108
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। सोमवार को जिले में 15 नये मरीज पाये गये हैं। इनमें 11 कोरोना एक ही परिवार के हैं। वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमितों क कुल तादा 220 हो गई है। अब तक मरने वालों की अधिकृत तादाद दस हो गयी है। जबकि वास्तविकता इससे अधिक है। सीएमओ डा. सीमा ने इसकी पुश्टि की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमितों की तादद निरंतर बढ़ती जा रही है। जबकि दावे यह किये जा रहे थे कि जून तक इसमें गिरावट आ जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकरी डा.  सीमा राय के अनुसार सोमवार की रिपोर्ट में जिले के कुल 15 लोगों में कोरोना पाजिटिव पाये गये हैं। दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इनमें 11 मरीज एक ही परिवार के शामिल हैं। यह सभी लोग विकास खंड उस्का बाजार के रेहरा गांव से सम्बंधित हैं। जिसे सील कर दिया गया है। यह स्थिति वास्तव में खतरनाक संकेत है।

गौरतलब हैं कि जिले में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अब खुले रूप में धज्जियां उडाई जा रही हैं। पहले पुलिस के लोग स्वयं इस नियम का सख्ती से पालन करा रहे थे, मगर थक हार कर अब उन्होंने भी मुंह मोड़ लिया है। जिले में अभी भी लोग शादी ब्याह और धार्मिक कार्यक्रमों में सावधानी नहीं बरत रहे हैं। अब कोरोना के नाम पर केवल स्कूल ही बंद रह गये हैं। बाकी हर काम रोजमर्रा के रूटीन की तरह हे रहे हैं। जाहिर है कि सका खामियाजा जनपदवासियों को ही भुगतना पड़ेगा।

(1038)

Leave a Reply


error: Content is protected !!