सिद्धार्थनगर में चालान के बाद थाने में खड़े टैंपो का उन्नाव में हुआ ऑनलाइन चालान

September 9, 2020 12:05 pm0 commentsViews: 1713
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थ नगर अभी सप्ताह भर पूर्व ए आर टी ओ द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक टेम्पो को सीज कर उसे चिल्हिया थाने के सुपुर्द कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार टेम्पो अभी चिल्हिया थाने पर ही है, मगर उस टेम्पो का एक नया चालान उन्नाव में हो गया है। जिससे गरीब टेम्पो चालक इस कोरोना काल में आहत है। उसे समझ में नहीं आ रहा है कि जुर्माने की भारी रकम कहां से देगा और ऐसा कैसे हो गया।

वाहन स्वामी के अनुसार कि जब गाड़ी ट्रैफिक पुलिस की ओर से चिल्हिया थाने में है तो उसका ऑनलाइन चालान  उन्नाव ट्रैफिक पुलिस ने कैसे कर दिया। वाहन स्वामी विंदेश्वरी निवासी चिल्हिया ने बताया कि टेंपो को आरटीओ सिद्धार्थनगर ने 27 अगस्त को यूपी 55 टी 7406 को सील कर चिल्हिया पुलिस की सुपुर्दगी में देकर सील कर 14 हजार जुर्माना लगाया गया था।  टेम्पों अभी भी थाने में ही खड़ा है, उन्नाव जिले की पुलिस ने उसका भी आन लाइन चालान कर नोटिस उसके मालिक को सिद्धार्थनगर दिया।

कहीं बड़ी जालसाजी तो नहीं

सवाल है कि जो गाड़ी चालान होकर थाने में खड़ी हो, वह दूसरे जिले में चलती कैसे मिल सकती है, कि पुलिस उसका आनलाइन चालान कर सके। इस बारे में जानकार बताते है कि ऐसा तथी संभव है जब एक ही नम्बर की दो अलग़ अलग गड़ियां चल रही हों। चूंकि विंदेसरी के पास टैंपों के ओरिजनल पेपर हैं इसलिए उन्नाव में दूसरी गाड़ी फर्जी है।

एसपी विजय ढुल ने कहा

 इस बाबत एसपी विजय ढुल ने बताया कि प्रकरण की जांच कराकर वाहन  स्वामी को सत्यता के आधार पर उन्नाव के ट्रैफिक पुलिस से न्याय दिलाया जाएगा और दोषी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि उन्नाव पुलिस द्वारा भी 5000 का ऑनलाइन चालान काट दिया गया है जिससे वाहन स्वामी बिलबिला गया है।

(1674)

Leave a Reply


error: Content is protected !!