मतगणना के मद्देनजर 10  मार्च को मुख्यालय की यातायात व्यवरस्था में परिवर्तन

March 8, 2022 12:20 pm1 commentViews: 437
Share news

सदर ब्लाक के आगे से मंडी समिति मार्ग रहेगा पूरी तरह सील, केवल पास धारी आ जा सकेंगे

 

अजीत सिंह

सब्जी मंडी परिसर की चौकसी करते पुलिस के जवान

सिद्धार्थनगर। गुरुवार दस मार्च को होने वाली मतगणना को दृष्टिगत रखते हुए जिला मुख्यालय पर यातायात व्यवस्था बदल दी गई है। यह कदम मतदान में कोई व्यवधान नहीं होने व शांति व्यवस्था में कठिनाई न आने के उद्देश्य से उठाया गया है। यातायात व्यवस्था को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी बात कही गई है। मतगणना कार्य मंडी सिति परिसर में होगा।

अपर पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत के मुताबिक साड़ी तिराहा से हाईडिल तिराहा की तरफ केवल मतगणना से सम्बन्धित व्यक्तियों के वाहनों को जाने दिया जायेगा, अन्य वाहनों को कलेक्ट्रेट की तरफ से शहर में डायवर्ट किया जायेगा।  इसके अलावा हाईडिल तिराहा से नवीन मण्डी मोड़ की तरफ वाहनों को नही जाने दिया जायेगा, बल्कि हाईडिल तिराहा से जिन वाहनों को शहर में जाना है उसे साड़ी तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जायेगा, जो कलेक्ट्रेट की तरफ से शहर में प्रवेश करेंगे।

कहां कहा होंगे वाहन पार्क

एएसपी रावत ने बताया कि समस्त प्रत्याशियों एवं मीडिया कर्मी के वाहनों हाईडिल तिराहा से थरौली मोहल्ला होकर थरौली बाग के सामने से मण्डी परिसर के बगल के खाली मैदान में पार्क होंगे। सिद्धार्थ तिराहा की तरफ से आने वाले मतगणना कर्मियो एवं अभिकर्ताओं के वाहन ब्लाक नौगढ़ परिसर में पार्क किये जायेंगे उन्होंने बताया कि साड़ी तिराहा, उसका बाजार की तरफ से आने वाले मतगणना कर्मियो के वाहन हाईडिल तिराहा से उसका रोड पर 200 मीटर जाकर बायें मुड़कर सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल के सामने से होकर थरौली मोहल्ला होकर थरौली बाग में वाहन पार्क किया जायेगा।

अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मतगणना अभिकर्ताओं के वाहन केन्द्रीय विद्यालय के परिसर में पार्क किये जायेंगे। ब्लाक परिसर से लेकर हाईडिल तिराहे के मध्य तथा मण्डी मोड़ से लेकर मण्डी गेट तक वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा। उन्होंने बताया कि मतगणना परिसर के अन्दर कोई भी व्यक्ति ज्वलनशील पदार्थ, अस्त्र-शस्त्र, मोबाइल फोन, बीड़ी सिगरेट, गुटखा इत्यादि नही ले जा सकेंगे। एसा करते पाये जाने पर सख्त कारवाई की जाएगी।

6 सौ से अधिक सुरक्षाकर्मी लगेंगे

एसपी ने बताया कि मतगणना ड्यूटी में कुल 06 क्षेत्राधिकारी, 12 थाना प्रभारी, 100 उपनिरीक्षक, 525 मुख्य आरक्षी/आरक्षी, 50 महिला आरक्षी, 03 कम्पनी अर्द्धसैनिक बल, 01 कम्पनी पीएसी, 02 फायर टेण्डर एवं पर्याप्त संख्या में सादे वस्त्रों में पुलिस बल लगाया जायेगा।

 

(355)

Leave a Reply


error: Content is protected !!