जिला पंचायतः अध्यक्ष पद के लिए जंग के आसार घटे, आसान हुई गरीब दास की राह

December 27, 2015 1:00 pm0 commentsViews: 592
Share news

नजीर मलिक

ch111111111111111

सिद्धार्थनगर। जिला पंचाय सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष पद के लिए मुकाबले के आसार घटने लगे हैं। सदर विधायक विजय पासवान के खिलाफ आलाकमान के कड़े रुख के चलते गरीबदास चिनकू की राह आसान दिख रही है। इससे राम कुमार उर्फ चिनकू यादव के खेमें में जोश देखा जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार गरीबदास चिनकू के खिलाफ दूसरे पक्ष की गतिविधियां पिछले 48 घंटों में काफी घट गई हैं। सपा प्रदेश आलाकमान द्धारा विधायक पासवान को कारण बताओ नोटिस देने के बाद उनके खेमें में चुनावी जोश कम हुआ है।
हालांकि विधायक पासवान ने कहा है कि उन्होंने अध्यक्ष पद का टिकट अपनी पत्नी के लिए मांगा था। अब अगर उनके भाई चुनाव लड़ रहे हैं, तो यह उनका अपना निर्णय है।

लेकिन सच यही है कि विधययक पासवान अपने भाई रामलाल को अध्यक्ष बनाने के लिए खुली लामबंदी कर रहे थे। आलाकमान की नोटिस के बाद विधायक ने प्रत्यक्ष तौर पर भाई के लिए खेमेबाजी का काम फिलहाल रोक दिया है।

अगर विधायक वाकई पार्टी के निर्देशों का पालन कर रहे हैं तो फिर गरीबदास चिनकू का निर्विरोध चुनाव जीतना तय है। क्योंकि विपक्ष से कोई भी व्यक्ति लड़ने को तैयार नहीं दिख रहा है।

गरीब दास को अगर कहीं से चुनौती मिलने की आशंका है तो वह विधायक पासवान की ओर से ही है, इसलिए कि उनके भाई रामलाल अभी भी चुनाव लड़ने के मोह से निकले नहीं हैं।

बहारहाल असली स्थिति तो पहली जनवरी को नामांकन के दिन ही स्पष्ट हो सकेगी। वर्तमान में तो रामकुमार उर्फ चिनकू यादव का खेमा बढ़त पर है और गरीबदास निर्विरोध अध्यक्ष बनने की ओर अग्रसर हैं।

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!