धीरे़–धीरे, खामोशी से गांवों में अपना दल के जनाधार की फसल रोप रहे हेमंत चौधरी

July 21, 2018 4:44 PM0 commentsViews: 478
Share news

—निरंतर चौपालों के माध्यम से एक साल में  जनता दल एस की सदस्य संख्या सैकड़े से बढ़ कर हुई 40 हजार  

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। गत विधानसभा चुनावों में सिद्धार्थनगर से एक सीट जीतने के बावजूद इस जिले में अपना दल एक का कोई सांगठनिक आधार न था। लगा इस पार्टी के विषय में लोग सिर्फ इतना ही जानते थे कि भाजपा का अपना दल से समझौता हआ है, इसी वजह से शोहरतगढ़ से अपना दल को जीत भी मिली।

चुनाव बाद जिले की इस संगठनात्मक कमजोरी को महसूस किया अपना दल अध्यक्ष युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी ने। चूंकि वे सिद्धार्थनगर के निवासी भी थे। इसलिए उन्होंने जिले के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने का संकल्प लिया। इसके लिए गांवों में चौपाल के माध्यम से गावों में अपना दल का वजन बढाना शुरू किया। एक साल के भीतर वे लगभग सौ गावों में चौपाल लगा चुके हैं और अपना दल की सदस्यता 40 हजार तक पहुंच चुकी है। इस सत्र में भी हेमंत चौधरी निरंतर गांवों में चौपाल आयोजित कर रहे हैं।

खबर है कि इसी क्रम में गत दिवस हेमंत चौधरी ने सदर तहसील के गाम ठोठरी, डिवलिया, थरौली, परसा, अहड़ी. आदि में चौपाल लगा कर किसानों की समस्याओं की सनवाई की। चौपाल में उन्होंने सरकार की विकास योजपओं की जानकारी तो दी ही, अपना दल की किसान सथमर्थक नीतियों को भी विस्तार से बताया और कहा कि अपना दल का मानना है कि खेतिहर समाज और मजबूर व कमजोर तबका चाहे वो किसी जाति धर्म का हो, उसके लिए अपना दल हर संघर्ष के लिए आगे रहता है। इसे पहले के तीन दिनों में उन्होंने इटवा व शोहरगढ़ क्षेत्र के गांवों में भी चौपाल लगाया था।

इन चौपालों में हेमंत चौधरी ने दर्जनों लागों को संगठन की सदस्यता के लिए न्रेरित किया। इस मौके पर संगठन के जिलाध्यक्ष आत्माराम पटेल, अनूप यादव, अनिल चौधरी, शेषमनी प्रजापति, संजय यादव, यार मोहम्मद, अब्दुस्सलाम लवकुश चौधरी ने भी अपना दल की नीतियों से ग्रामीणों को अवगत कराया।

Leave a Reply