सिद्धार्थनगर की स्वास्थ्य एंबुलेंस और लखीमपुर में यूपी-100 ढो रहीं सवारियां

May 9, 2017 1:02 PM0 commentsViews: 380
Share news

 एस. दीक्षित

1

लखनऊ । सरकारी एंबुलेंस से सवारी ढोने का काम कई जिलों में सुनने को मिला है। आज मरीजों की सुविधा के लिए बनी इस गाड़ी से सवारी ढोने का वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें सिद्धार्थनगर के कर्मी शामिल थे।  लखीमपुर में तो  यूपी पुलिस के दो जवान इससे भी एक कदम आगे निकल गए। यहां क्राइम कंट्रोल की मुहिम में जुटी यूपी 100 की इनोवा गाड़ी बाकायदा लखनऊ तक की सवारियां ढोने में जुट गई। 

 

सिद्धार्थनगर के एंबुलेंस कर्मी लखनऊ तलब

बस्ती जनपद के रोडवेज बस स्टेशन से  एक एंबुलेंस में  सवारी भरते वक्त की सोशल मीडिया में फोटो वायरल होने के बाद  प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने गंभीरता से लिया और सीएमओ को जांच सौंपी।   जांच में सवारी बैठाते हुए सिद्धार्थनगर कजेले के दो एंबुलेंसकर्मी पाये गये। इसकी पुष्टि होते ही सिद्धार्थनगर के दोनों एंबुलेंस कर्मचारियों को लखनऊ तलब कर लिया गया है।

इस बारे में जिलाधिकारी बस्ती ने  बताया कि एंबुलेंस संख्या यूपी 41जी- 3067 कुछ दिन पहले यहां मरीज लेकर आई थी। लौटते समय उसमें सवार स्वास्थ्य कर्मियों ने हो सकता है सवारी बैठा लिया हो। जांच में वाहन नंबर और कर्मचारियों को चिन्हित कर लिया गया है। सिद्धार्थनगर के एंबुलेंस प्रभारी को अवगत करा दिया गया है।

आगे की कार्यवाही वहां से होनी है। बस्ती के 108 एंबुलेंस प्रभारी विजय कुमार कुशवाहा ने रिपोर्ट भी डीएम को प्रस्तुत कर दी है। दूसरी तरफ लखीमपुर जिले में पुलिस की डायल हंड्रेड की गाड़ी भी सवारी ढोते पकड़ी गयी है। प्रशासन ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जांच की बात कही है।

 

 

Leave a Reply