मंत्री के निर्देश पर आबकारी उपायुक्त का वाइन की दुकान पर छापा, भारी मात्रा में मिलावटी लीकर पकड़ी गई

February 10, 2018 5:00 pm0 commentsViews: 640
Share news

अजीत सिंह

उपायुक्त आर.के. त्रिवेदी टीम के साथ छापा मारते हुए

सिद्धार्थनगर। यहां मुख्यालय स्थित अंग्रेजी वाइन की दुकान पर आज दोपहर इलाहाबाद से आई आबकारी उपायुक्त की टीम ने छापा मार कर भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद की। इससिले में दुकान के मुनीम के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है। यह छापा बांसी विधायक और प्रदेश के आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह के निर्देश पर मारा गया था।

बताया जाता है कि उपायुक्त आर.के. द्धिवेदी के नेतृत्व में आबकारी टीम ने दोपहर 12 बजे के आस पास मुख्यालय स्थित विकास भवन के निकट वाइन की दुकान पर छापा मारा। छापे में 14 क्र्वाटर और 26 हाफ बाटलों में मिलावट पाई गई। इस दौरान दुकान पर मौजूद जिम्मेदार भाग निकले, लेकिन रंजीत यादव नामक मुनीम मौके पर धर लिया गया। बाद में टीम ने उसे सिद्धार्थनगर पुलिस के हवाले कर दिया।

बताते हैं कि इस घटना की खबर फैलते ही तमाम लोगों ने अपनी दुकाने बंद कर दीं। इस सिलसिले में बताते हैं कि बांसी निवासी नन्हें सिंह ने क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के आबकरी मंत्री जय प्रताप सिंह से जिले में मिलावटी वाइन की बिक्री सम्बंधी शिकायत की थी। उसके बाद आबकारी मंत्री ने बाहर की टीम को छापेमारी का निर्देश दिया था। लेकिन पहली ही दुकान पर छापे के खबर मोबाइल से पूरे जिले में फैलगई। लिहाजा दुकानदारों ने अपनी शाप से मिलावटी सामान हटा दिया।

पुलिस ने किया नेपाली शराब बरामद

एक अन्य समाचार के मुताबिक जिले की पुलिस ने अपराध एवं अपराधियों को नियंत्रित करने के लिये एसपी के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत साढ़े ग्यारह हजार नगदी सहित 25 शीशी नेपाली शराब के साथ एक ब्यक्ति को गिरफतार किया है।

पुलिस विभाग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार एसपी धर्मबीर सिंह और एडिश्नल एसपी अरविन्द मिश्रा द्वारा संयुक्त रूप से चलाये जा रहे अभियान के तहत संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों के विरूद्ध चेकिंग के दौरान 64 वाहनों का चालान काटकर 11500 रूपये शमन शुल्क वसू७ले गये।

इसके अलावा थाना मोहाना स्थित गौहनिया टोला देवियापुर के रामबृक्ष पुत्र कामता जायसवाल को 25 शीशी नेपाली शराब के साथ गिरफतार कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

 

(503)

Leave a Reply