बैंक में मिले 6.5 हजार के जाली नोट, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

April 12, 2016 3:46 pm0 commentsViews: 458
Share news

संजीव श्रीवास्तव

download (2)

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर जनपद मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा पर पैसा जमा करने आए दो व्यक्तियों के पास से 5 सौ 13 जाली नोट मिलने से हड़कंप मच गया। शाखा प्रबंधक ने तत्काल इसकी सूचना मुकामी पुलिस को दी, मगर पुलिस अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पायी है। वह दोनों व्यक्तियों की कुंडली जांच रही है।

जानकारी के मुताबिक ढेबरुआ थाना क्षेत्र के ग्राम पंडितडीहवा निवासी अब्दुल रसीद एवं मिश्रौलिया थाने के ग्राम धोबहा के टोला पठानडीहवा निवासी जुबैर अहमद सोमवार की दोपहर तेतरी बाजार स्थित एसबीआई के ब्रांच पर 1 लाख 95 हजार 3 सौ 50 रुपये जमा करने आये थे।

उन्होंने जमा काउन्टर पर बैठे बैंक कर्मी को रुपये दिए। बैंक कर्मी को उनके द्वारा दिए गये धन में 5 सौ के 13 नोट संदिग्ध लगे। बैंक कर्मी इसकी सूचना शाखा प्रबंधक को दी। जांच-पड़ताल के दौरान 13 नोट जाली होने की पुष्टि हुई।

शाखा प्रबंधक ने तत्काल इसकी सूचना सिद्धार्थनगर पुलिस को दी। सूचना पाते ही थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा अपने हमराहियों के शाखा में आ धमके और दोनों को हिरासत में ले लिया। इस बारे में थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा ने कहा है कि शाखा प्रबंधक की सूचना पर दोनों को हिरासत में लिया गया है। यह नोट उनके पास कैसे आएं ? अभी इस बारे में जांच चल रही है।

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!