फोन पर क्या सुना, जिसके बाद मासूम को चीखता छोड़ फांसी पर झूल गई अंकिता

September 21, 2022 12:49 pm0 commentsViews: 132
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर।  खेसरहा थाना क्षेत्र के धमौरा गांव में मंगलवार की श्रज्ञत् अंकिता के पास एक फोन आता है। फोन उसके पति रोहित ने किया था। रोहित मुम्बई रह कर कारोबार करता है। बात चीत खत्म होते ही अकिता ने पास खेल रहे अपने 6 माह के बचचो को आखिरी बार भर नजर देखा और अपनी साड़ी का फंदा लगा कर कमरे के कुडें से लटक गई। उस समय अकिता अनH ससुराल नही वरन अपने मायके में थी और उसकी मां वहां मौजूद नही नहीं थी। इस घटना के बाद गांव में चर्चा है कि ऐसी क्या बात हुई कि उसने छह माह के बच्चे को छोड़कर आत्महत्या कर ली?फिलहाल पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन में लग गई है।

बताया जा रहा है कि शाम को पति का फोन आया और वह बात करने लगी। इसी बीच अकिता की मां किसी काम से बगल वाले घर चली गई। लगभग एक घंटे बाद मां लौटीं तो अंकिता का छह माह का बेटा संचित रो रहा था। वह कमरे में छत के कुंडे के सहारे साड़ी का फंदा बनाकर लटक गई थी। मां की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। इसी बीच किसी ने मामले की सूचना  थाने को दे दी। पुलिस तत्काल आई और शव को फंदे से उतारा गया। एसओ खेसरहा भानु प्रताप सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अब सवाल है कि पति पत्नी के बीच आखिर क्या बात हुयी कि पत्नी को तत्काल जान देनी पड़ गई।इस बारे में अकिता की मां का कहना है कि जब फोन आया तो वह वहीं थी। पर दामाद का फोन होने की बात जान कर वह वहां से हट गई थी। तो दोनों के बीच क्या बात हुई, इस बारे में कयास लगाया जा रहा है कि संभव हो रोहित ने मुम्बई में एक अन्य शादी की हो या करना चाहता हो यह जानकर पत्नी शाक्ड हो गयी हो।वरना अपने दुधमुंहे बच्चे को छोड़ कौन औरत आत्म हत्या करना चाहेगी? मुम्बई रहने वालों में अक्सर ऐसा होने की खबरें मिलती रहती है। मगर यह सिर्फ अनुमान है।

बता दें कि क्षेत्र के धमौरा गांव की २४ वर्षीया अंकिता की शादी लगभग दो वर्ष पहले पडोसी जनपद  संतकबीरनगर में  बेलहर थाना क्षेत्र के औरहिया गांव निवासी रोहित के साथ हुई थी। मौजूदा समय में वह मुंबई में है, जबकि अंकिता कुछ दिन पूर्व ससुराल से मायके आकर मां के साथ रह रही थी।

(109)

Leave a Reply


error: Content is protected !!