वीडियो वायरलः नगर पंचायत के भ्रटाचार की पोल खुली, नाली बनने के  24 घंटे के अंदर  हुई ध्वस्त  

March 26, 2021 11:57 am0 commentsViews: 258
Share news

अभिषेक अग्रहरि

 

 

आनंदनगर, महाराजगंज।  नगर पंचायत फरेंन्दा में एक नाली का निमार्ण हुए चौबीस घंटे भी नहीं बीते थे कि अचानक वह अपने आप ध्वस्त हो गई। इसका एक कथित विडियो वायलन हआ तो लोगों मे तहलका मच गया। यह विडियो देख देख कर नगरपंचायत के भ्रष्टाचार के किस्से उपनगर के हर गली कूचे में गूंजने लगे हैं। लागों न मामले की जांच की मांग की है।

बताया जाता है कि गर पंचायत फरेंद स्थित वार्ड नम्बर 6 लेहरा रोड स्थित प्रेमचंद वर्मा की दुकान के सामने एक नाली का निर्माण हुआ था, जो निर्माण के 24 घंटे के अंदर अपने आप धराशायी हो गई। अपने आप गिर जाने का सीघा अर्थ है कि उसमें सीमेट की मात्रा का प्रयोग लगभग नहीं किया गया होगा। बहरहाल ध्वस्त नाली का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वहां तो खलबली मच गई। वहां के आसपास के दुकानदारों का कहना है कि खराब गुणवत्ता के कारण यह हाल है। अगर निर्मित नाली निर्माण के 24 घंटे के भीतर ही हो जा रही है तो भ्रष्टाचार की हद क्या होगी, इसे समझा जा सकता है।

 

नगरवासियों के मुताबिक नाली टूटने के बाद भी नगर पंचायत प्रशासन की नींद नहीं टूटी है। इससे लोगों का हाथ पैर भी टूट सकता है। यह एक बड़े हादसे को दावत दे रही है। भ्रष्टाचूर में चूर ठेकेदार और निकाय प्रशासन आम जनता की जान का दुश्मन बन चुका है।

इस बाबत आर के मोटर पार्ट्स, मद्धेशिया मोटरपार्ट्स, मणि ज्वेलर्स का कहना है कि गुणवत्ता विहीन कार्य होने के कारण यह हाल है यह कार्य बहुत बडे हादसे को दावत दे रहा है।  ठेकेदार मोटी कमाई के चक्कर किसी की जान भी जा सकती हैं। उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष  से शीघ्र ही नाली मरम्त की मांग की है।

 

(202)

Leave a Reply


error: Content is protected !!