फरहान आजमी को राज्यसभा में भेजने के लिए हल्लौर से उठी आवाज

May 12, 2016 5:15 pm1 commentViews: 722
Share news

अजीत सिंह

बई के युवा  सपा नेता फरहान आजमी के साथ अली ताकीब रिजवी

मुंबई के युवा सपा नेता फरहान आजमी के साथ अली ताकीब रिजवी

सिद्धार्थनगर। महाराष्ट्र के बड़े सपा नेता अबू आसिम आजमी के बेटे फरहान आजमी को राज्यसभा में भेजने की आवाज हल्लौर से उठी है। हल्लौर निवासी और वरिष्ठ सपा नेता ताकीब रिजवी के बेटे और मुम्बई में सपा के पदाधिकारी अली ताकीब रिजवी ने इसके लिए मुहिम छेड़ी है।

मुम्बई नार्थ ईस्ट समाजवादी पार्टी के सचिव अली ताकीब रिजवी ने कपिलवस्तु पोस्ट को बताया कि जुलाई के पहले हफ्ते में राज्य स की ११ सीटों पर चुनाव होने हैंए जिसमें 6 सीट सपा जीतेगी, सातवीं पर उसकी लडाई रहेगी। अलर ताकीब  इनमें से एक सीट अल्पसंख्यक समाज के युवा नेता फरहान को देने के पक्षधर हैं।

अली ताकीब रिजवी के मुताबिक इन सीटों पर सपा ने अभी तक किसी मुस्लिम को प्रतिनिधित्व देने का संकेत नहीं दिया है। इसलिए उन्होंने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और यूपी के सीएम अखिलेश यादव को खत लिख कर मुस्लिम कोटे से फरहान आजमी को राज्यसभा भेजने की मांग की है।

अली ताकीब रिजवी ने बताया कि समाजवादी पार्टी को मुसलमानों का बड़ा वर्ग पसंद करता है। फरहान आजमी को टिकट दिए जाने पर मुसलमानों ही नहीं युवाओं में अच्छा संदेश जायेगाए जो आगे चल कर सपा के लिए फायदेमंद होगा।

उन्होंने बताया कि इस आशय का पत्र उन्होंने पार्टी के दोनो बड़े नेताओं को भेज दिया है और अब हस्ताक्षर अभियान चला कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भेजा जायेगा। उनकी मुहिम में मुम्बई के समाजवादी पार्टी के नौजवान जुड़ रहे हैं। उम्मीद है उन्हें इसमें कामयाबी भी मिलेगी।

बताते चलें कि सपा नेता अबू आसिम आजमी के बेटे  फरहान आजमी मुम्बई में सपा का युवा चेहरा है। वह मशहूर फिल्म स्टार आयशा टाकिया के पति भी है। इस जोडी का मुम्बई में बहुत रहा है। फरहान अब फिल्मी दुनियां के ग्लैमर से हट कर पार्टी की सेवा में लग गये हैं।

(2)

1 Comment

Leave a Reply