फर्जी अस्पताल चलाने वाले दो धंधेबाज गिरफ्तार, पूरे रैकेट का भंडाफोड़ जल्द

December 15, 2023 12:19 PM0 commentsViews: 267
Share news

 

कई बड़े डाक्टरों का नाम व फर्जी लेटहेड के सहारे चला रहे थे फर्जी अस्पताल, निजी क्लीनिक व पैथालीजी केन्द्रों की जल्द बनेगी सूची

 

 

नजीर मलिक

सिद्धाथनगर।धोखाधड़ी के मामले में डुमरियागंज पुलिस को बृहस्पतिवार को दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इन लोगों पर डॉक्टरों के नाम का दुरुपयोग कर फर्जी अस्पतालों के संचालन का आरोप है। पूछताछ करने के बाद न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।   जबकि पुलिस ने फर्जी अस्पताल चलाने वाले रैकेट का जल्द भंडाफोड करने का दावा किया है।

एसओ मुकेश राय ने बताया कि सीएचसी अधीक्षक बेवां डॉ. श्रवण कुमार तिवारी की तहरीर पर बेंवा में अवैध रूप से डॉक्टरों का लेटर पैड, पंपलेट का दुरुपयोग कर निजी अस्पतालों का संचालन करने कर आरोप लगाया। इसमें बताया गया कि के क्षेत्र के बेवां, डुमरिमागंज, बैदौला, असनारा तथा परसा पंडित सहित अन्य कई स्थानों पर अपना गोरखधंधा फैला रखा था। मिले तहरीर के आधार पर धोखाधड़ी, जालसाजी के साथ ही इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट में केस दर्ज किया था। केस दर्ज करने के कुछ समय बाद बृहस्पतिवार को आरोपी सचिन चौरसिया निवासी परसा, दिनेश कुमार मिश्र परसा पंडित थाना डुमरियागंज को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने के बाद दोनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

फर्जी अस्पताल चलाने वाले रैकेट का होगा भंडाफोड़

डुमरियागंज सहित कई स्थानों पर प्रसिद्ध चिकित्सकों के पंपलेट, लेटर पैड और उनके नाम का दुरुपयोग करके अपनी दुकान चलाने वाले फर्जी चिकित्सकों के रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस जुट गई है। सीओ सुजीत कुमार राय की माने तो जालसाजी के जरिए निजी निजी क्लीनिक और पैथोलॉजी, अल्ट्रासाउंड चलने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने क्षेत्र कई डॉक्टरों का फर्जी पंपलेट और उनके फर्जी लेटर पैड का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया है। उनसे पूछताछ में कई अहम सूचना मिली है, जिस पर पुलिस अपनी जांच केंद्रित कर ली है। जल्द ही मामले में बड़ा खुलासा होगा।

 

Leave a Reply