फर्जी ट्रांसफर आर्डर पर नौकरी कर रहा शिक्षा विभाग का क्लर्क पकड़ा गया

July 31, 2018 2:25 PM0 commentsViews: 637
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। फर्जी ट्रांसफर आर्डर पर बहराइच से ट्रांसफर होकर सिद्धार्थनगर शिक्षा विभाग में नौकरी करने वाले व्यक्ति को गिरफतार कर जेल भेज दिया है। पकडा गया युवक जलक कि मोहाना थाना क्षेत्र के पिपरा भोज का है। उसका नाम अब्दुल अलीम बताया जाता है।कल शाम की है।

बताया जाता है कि अलीम गात जुलाई को बहराइच जिले से सिद्धार्थनगर के लिए गत पांच जुनाई को एक ट्रांसफर टाईर लाया। आर्डर के मुताबिक वह शिक्षा विभाग में लिपिक पद पर था। लिहाजा आर्डर का पालन करते हुए उसे राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कूड़ी में तैनाती दे दी।

अलीम विद्यालय में लिपिकीय काम देखने लगा, दूसरी तरफि विदयानय पिरीक्षक ने उसका ट्रांसफर आर्डर सत्यापन के लिए बहराचज भेज दिया गया। वहां से तीन दिन पहले सिद्धार्थनगर डीआईओएस को बताया गया कि इस नाम से उनकें जिले के शिक्षा विभाग में कोई तैनाती नहीं है। न ही उसका कोई ट्रांसफर आर्डर जारी किया गया है।

यहां के जिला विद्यालय निरीक्षक ने मामले को फर्जी पाते ही होशियारी से काम लिया और उसे आवश्यक कार्य से अपने आफिस में बुलवाया और वही से सदर थाने को फोन कर दिया, जिसके उपरांत उसे गिरफ्तार कर कल जेल भेज दिया गया।मालूम हो कि यहां बेशिक शिक्षा विभाग में इसी पखवारे एक फर्जी शिक्षक भी पकड़ा गया था।

 

Leave a Reply