कोविड-19 के नियम और दहशत के कारण फीका रहा स्वतंत्रता दिवस

August 17, 2020 2:29 PM0 commentsViews: 470
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थ नगर। 74वां स्वतंत्रता दिवस धूम  पूरे जिले भर में फीकी रही। कोविड -19 की से बचाव के लिए बनाये गये नियमों के कारण धूम धाम की संभवना तो कम हो ही गई थी, ऊपर से कोव्डि की दहशत ने इस रारूट्रीस पर्व को पूरी तरह फीका बना दिया। फिर भी उनेक ने घ्वज भी फरिया और राष्ट्रागीत भी गाया।

15 अगस्त को पूरे भारत में स्कूल कॉलेज, सरकारी अर्धसरकारी कार्यालयों, गेरसरकारी प्रतिष्ठानों आदि पर झंडारोहण किया जाता है। इसके अलावा आज़ाद भारत की आज़ाद हवा में लहराते तिरंगे को सलाम करते हुए राष्ट्रगान गाया जाता है। इसी क्रम में शोहरतगढ़ कस्बा स्थित शिवपति इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य नलिनीकान्त मणि त्रिपाठी, डिग्री कॉलेज में प्राचार्य ए पी चंद ने ध्वजारोहण किया।

इस अवसर पर शिवपति इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य नलिनीकांत मणि त्रिपाठी ने कहा कि हम आजाद हैं कि नहीं इसका छोटा सा उदाहरण मैं आपको बताता हूँ लॉक डाउन के पहले हम कैसे रहते थे वही आज़ादी है, और लॉक डाउन में हमारी जिंदगी कैसी है इससे समझा जा सकता है लाखों लोगों के जान की कीमत पर मिली है आज़ादी है इसे कभी मत भूलना तिरंगा हमारी आन बान शान है यह हमारी पहचान है ।

15 अगस्त को डॉ अंसारी हॉस्पिटल, पी पी एस स्कूल, शारदा पब्लिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,  तहसील शोहरतगढ़, खेतान बालिका सेंट थॉमस इंग्लिश स्कूल आदि पर कहीं भी सामान्य से जरूरत के लोग ही सोशल  डिस्टेंसिंग के साथ तिरंगे को सलाम किया राष्ट्रगान गाया गया

Leave a Reply