नौगढ़ ब्लाक प्रमुख की जंग शुरू, शफीक अहमद और संजू सिंह के बीच सीधी लड़ाई के आसार

January 9, 2016 7:43 am0 commentsViews: 487
Share news

नजीर मलिक

सदर ब्लाक से प्रमुख उम्मीदवार संजू सिंह और शफीक अहमद

सदर ब्लाक से प्रमुख उम्मीदवार संजू सिंह और शफीक अहमद

सिद्धार्थनगर। सदर विकास खंड में ब्लाक प्रमुख चुनाव की कवायदें परवान चढ़ने लगी हैं। इस बलाक में सीधी लड़ाई तय है। उम्मीदवारों की तरफ से लाबिंग शुरू हो चुकी है। बीडीसी से सम्पर्क तेज हो गया है।

ब्लाक प्रमुख पद के तीन दावेदारों जयंत पांडेय, वसीम अहमद और हाजी साहब द्धारा चुनाव से अलग हो जाने के कारण लड़ाई अब शफीक अहमद और श्रीमती संजू सिंह के बीच हो गई है।

संजू सिंह के चुनाव की कमान उनके पति राजू सिंह ने संभाल रखी है तो दूसरे प्रत्याशी शफीक अहमद के खेेमे का नेतृत्व उनके भाई सपा नेता और नगरपालिका अध्यक्ष मो जमील सिद्दीकी के हाथ में है।

दोनों उम्मीदवारों के गाड़ियों का काफिला आजकल सुबह ही बीडीसी सदस्यों की घेरेबंदी में निकलने लगा है। साम दाम और भेद के सारे दांव आजमाए जा रहे हैं।
मो शफीक अहमद को वसीम अहमद और जयंत पांडेय के समर्थन से काफी राहत मिली है।

जयंत पांडेय नौगढ़ ब्लाक की राजनीति के कुशल खिलाड़ी माने जाते हैं। जयंत पांडेय के शफीक अहमद के समर्थन में खुल जाने के बाद संजू सिंह का खेमा इसकी काट ढूंढने में लगा है।

इस चुनाव के अंत में धन की भूमिका भी अहम होगी। दोनों ही प्रत्याशी आर्थिक रूप से मजबूत हैं। इसलिए अंतिम वक्त में बीडीसी को तोड़ने में धन के रोल की संभावनाएं जाग्रत है। अनेक घाघ बीडीसी भी इसी संभावना के मद्देनजर अभी उम्मीदवारों को पीठ पर हाथ नहीं रखने दे रहे हैं।

फिलहाल तो युद्ध का बिगुल बज चुका है। फौजें अपनी छावनियों से निकल चुकी है। जंग का नक्शा क्या होगा, यह कुछ दिन बाद ही पता चल सकेगा।

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!