नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर सपना ने बढ़ाया डुमरियागंज का मान

November 8, 2021 11:15 am0 commentsViews: 779
Share news

माहताब आलम

डुमरियागंज।  तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत बढ़नी चाफा क्षेत्र निवासी राम कुमार कसौधन की पुत्री सपना कसौधन ने नीट परीक्षा में 611 नम्बर व आल इंडिया रैंकिंग में 14518वां स्थान हासिल कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है उनकी इस सफलता पर परिवार, क्षेत्रवासियों तथा ग्राम वासियों में काफी खुशी है। लोग उनके घर पहुंचकर बधाई दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सपना का बड़ा भाई जितेंद्र कसौधन भी एमबीबीएस करके ईएनटी में प्रयागराज में मास्टर सर्जन है। भाई को आदर्श मानकर उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए सपना न भी नीट की परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने पिता रामकुमार कशौधन का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है सपना ने प्राथमिक शिक्षा एलकेजी से कक्षा 5 तक जीकेजी बढ़नी चाफा से प्राप्त किया। तत्पश्चात कक्षा 6 से दसवीं तक जवाहर नवोदय विद्यालय बांसी, इंटरमीडिएट लखनऊ के एक निजी विद्यालय से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करके नीट की परीक्षा की तैयारी करने के लिए कोटा चली गई और वहीं से अपने लगन और मेहनत से ये उपलब्धि हासिल किया। सपना 6 भाई और बहनों में चौथे नम्बर पर है।

सपना ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने समस्त अध्यापकों को दिया है ।अपनी सफलता के अनुभव को साझा करते हुए छात्रों से कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति व कठिन परिश्रम से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। मूल रूप से व्यवसायी और आदर्श श्री रामलीला समिति के अध्यक्ष पिता राम कुमार कसौधन प्रसन्न होकर बताते हैं कि हमारे परिवार के ऊपर प्रभु श्री रामचंद्र जी की असीम कृपा है कि जैसे ही 11 दिवसीय रामलीला मंचन का कार्यक्रम समाप्त हुआ और प्रभु श्री रामचंद्र जी का का राजतिलक हुआ उसी समय उन्हें शुभ समाचार प्राप्त हुआ। सपना शुरू से ही अपने भाई को आदर्श मानकर डॉक्टर बनना चाहती थी। इसके लिए उसने कठिन परिश्रम किया और प्रभु रामचंद्र जी की कृपा से सफल भी हो गई।

 

(727)

Leave a Reply


error: Content is protected !!