वेलडनः बलरामपुर के सरकारी डाक्टर ने अपने निजी धन से कोरोना सेंपल सेंटर बना डाला

June 3, 2020 1:37 pm0 commentsViews: 272
Share news

सग़ीर ए ख़ाकसार

बलरामपुर।मरीजों के प्रति बड़ा जज्बा रख कर ही मानवता की सेवा की जा सकती है। लरामपुर जिले में एक डाक्टर ने इसी जज्बे को घ्यान में रख कर सरकार का मुंह नहीं देखा, वरन अपने निजी धन से सरकारी अस्पताल में कोरोना सैंपल केबिन बनाया दिया, ताकि कोरोना पीछ़ितों की जान की हिफाजत की जा सके।

खबर है कि बलरामपुर ज़िले के  पचपेड़वा में प्रवासी मजदूरों की समस्या को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पचपेड़वा के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गयासुद्दीन खान ने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए कोविड 19 के तहत सैंपल कलेक्शन केबिन खुद अपने निजी कोष से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगवा कर  बहुत ही प्रशंसनीय काम किया है।डॉ गयासुद्दीन खान के इस पहल की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है और लोग उन्हें दुआओं से भी नवाज़ रहे हैं।

 सीएचसी अधीक्षक डॉ मिथिलेश कुमार ने इस का बाकायदा शुभारंभ किया । डॉ मिथिलेश ने बताया कि सैंपल कलेक्शन केबिन अब तक संयुक्त जिला अस्पताल बलरामपुर में ही सरकार द्वारा लगाया गया है वही प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को देखते हुए चिकित्साधिकारी डॉ गयासुद्दीन खान ने अपने निजी कोष से सीएचसी पचपेड़वा में सैंपल कलेक्शन केबिन लगवाकर सराहनीय कार्य किया है ।

उनके मुताबिक अब मरीजों की सैंपल सीएचसी पचपेड़वा में ही ली जाएगी ।उसके बाद जांच हेतु लखनऊ भेजा जाएगा आज सैंपल कलेक्शन हेतु मरीजों की जांच करते हुए एलटी श्याम बिहारी आजाद व एल ए बाल गोविंद मिश्र मौके पर अधीक्षक डॉ मिथिलेश कुमार चिकित्साधिकारी डॉ गयासुद्दीन खान मौजूद थे वही आज 24 मरीजों का सैंपल कलेक्शन किया गया। याद रहे कि कोरोना महामारी के जंग में चिकित्सक पहली लाइन के योद्धा हैं। इस महामारी से निपटने में चिकित्सकों ने अपनी जान और परिवार तक को जोखिम में डाल कर संक्रमित मरीजों की सेवा की है।

(250)

Leave a Reply


error: Content is protected !!