पांच साल की बेटी इरम पूरे अकीदत से रख रही है सभी रोजे

April 7, 2023 2:40 PM0 commentsViews: 262
Share news

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। मुस्लिम समुदाय का मुक़द्दस माहे रमजान चल रहा है। तपिश एवं उमस भरी गर्मी में लोग रोजा रख अल्लाह की इबादत कर रहे हैं। एक ओर जहां बड़े लोग रोज़ा रख रहे हैं तो दूसरी ओर छोटे बच्चे भी रोज़ा रख कर अपने रब की इबादत कर रहे हैं। डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर निवासी काजी नियाज अहमद अहमद का परिवार अन्य लोगों की तरह ही रोजे रख रहा है, लेकिन इस परिवार को खास बनाया है 5 साल की इरम फातमा पूरे अकीदत से रोजा रख रही है।  

लोगों का कहना है कि अप्रैल महीना की इस तपिश भरी गर्मी में भी बच्चों द्वारा रोज़ा रखा जाना अपने आप में बड़ी बात है। पिता काजी नियाज अहमद ने बताया कहा की मुसलमानों के लिए रोज़ा बहुत ही महत्वपूर्ण है इस माह में अल्लाह अपने नेक बन्दों के लिए अपनी रहमत के दरवाजे खोल देता है। बच्चे भी अल्लाह को राज़ी करने के लिए रोज़े रख रहे हैं इबादत कर रहे हैं। यह सब अल्लाह का करम है और हम उसके शुक्रगुज़ार हैं।

इस बारें में नियाज अहमद बताते हैं कि परिवार में सभी सदस्यों को पांच वक्त का नमाज़ पढ़ते देख इरम नमाज़ भी अदा कर रही है। कम उम्र के बच्चों द्वारा रोज़ा रखने से लोग हैरान हैं। बच्ची अपने परिवार वालों के साथ सुबह तीन बजे से सेहरी खाने के लिए जाग जाती है और सेहरी खाकर फिर कुरआन की तिलावत में लगे परिजनों के साथ  बैठकर तिलावत सुनती रहती है।

 

Leave a Reply