योग करिए, निरोग रहिए के मूलमंत्र के साथ खत्म हुआ पांच दिनी शिविर

December 12, 2015 9:33 pm0 commentsViews: 168
Share news

 

सोनू खान

योगा शिविर में भोग लेते पीएनएस स्कूल के बालक बालिकाएं

योगा शिविर में भोग लेते पीएनएस स्कूल के बालक बालिकाएं

सिद्धार्थनगर। पीएनएस मोमोरियल पब्लिक स्कूल पिपरा पांडेय में पांच दिन का योग शिविर योग करिए निरोग रहिए के नारे के साथ खत्म हो गया। शिविर में स्वस्थ रहने के गुर बताये गये।

जिला हेडक्वार्टर से आठ किमी दूर पिपरा पांउेय में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के समापन के मौके पर योग शिक्षक राकेश त्रिपाठी ने छात्र-छात्राओं को योग के विभिन्न आसनों और मुद्राओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में नीलम, आस्था, संजय पांडेय, आदि ने योगा के विभिन्न आसनों के जौहर भी दिखाये।

इस मौके पर राकेश त्रिपाठी ने योग की प्राचीनता और महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि योग अपना कर जीवन को संतुलित, अनुशासित बनाया जा सकता है। यह इंसान को तमाम विकारों से मुक्ति दिलाता है।

विदृयालय की प्रधानाचार्या नीतू श्रीवास्तव ने कहा कि योग का सही भाव, करो योग-रहो निरोग में ही है। इससे बल, एकाग्रता, स्मरण शक्ति और स्वास्थ्य में सुधार होना सुनिश्चत है।

कार्यक्रम में स्वतंत्र कुमार पांउेय, रिंकू पाल, अमित उपाघ्याय जनबा अली, मनीश कुमार शर्मा आदि भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रत्नेश श्रीवास्तव ने किया।

पांच दिवसीय शिविर में विदृया सागर साहनी, दीपिका श्रीवास्तव, रीमा, रेहाना महेश्वरी पांडेय, अनंराधा आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा। इन सबने ने योग की महत्ता पर विभिन्न सत्रों में मार्ग दर्शन दिया।

 

(45)

Leave a Reply


error: Content is protected !!