सबूत जुटाने के लिए 11 साल के बच्चे की लाश कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए दुबारा भेजी गई

April 22, 2022 12:43 pm0 commentsViews: 736
Share news

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, पति पहले मर चुके, बेटी की शादी थी अगले महीने, बेटे की हत्या ने जीते जी मार डाला पुष्पा देवी को

अजीत सिंह

अपर एसपी सुरेश रावत के सामने बिलखती सूर्य प्रकाश की विधवा मां

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के बैदौली गांव में 11 साल के बालक की हत्या के बाद पकड़े गये कथित रिश्तेदार को सजा दिलाने के लिए साक्ष्य के मद्देनजर बृहस्पतिवार को मृतक के शव को कब्र से निकाल कर दुबारा पोस्टमार्टम किया गया। जिलाधिकारी के आदेश से तीन चिकित्सकों की टीम ने पोस्ट मार्टम किया। एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में उसका शव कब्र से निकालकर पीएम के लिए भेजा गया।

क्षेत्र बैदौली गांव के रहने वाले सूर्यप्रकाश तिवारी (11) पुत्र प्रकाश चन्द्र तिवारी की उसके ही गांव के रहने वाले उसके रिश्ते के फूफा दुर्गेंश ने गांव से 15 किमी दूर शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के बगुलहवा गांव के पास बानगंगा नदी के किनारे गला दबाकर हत्या कर दिया और लाश को वहीं नदी के किनारे गड्ढा खोदकर बालू से ढक दिया था।

क्या था डीएम का आदेश

परिजनों के संदेह पर पुलिस ने दुर्गेंश को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने हत्या की बात कबूला। उसके बाद पुलिस ने सूर्यप्रकाश की लाश मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पीएम होने के बाद मंगलवार की सायं लाश को गांव के समीप ही दफना दिया गया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का कारण स्पष्ट नहीं होने पर परिवार के लोग सवाल उठाने लगे। वहीं, पुलिस रिपोर्ट आने के बाद हैरान हो गई।

हैरान होना भी वाजिब था। क्योंकि प्रथम दृष्टया सारे साक्ष्य हत्या के मिले और आरोपित ने भी हत्या की बात स्वीकार की थी। आरोपित को सख्त से सख्त और जल्द सजा मिल सके, इसके लिए एसओ शोहरतगढ़ जयप्रकाश दुबे आये और दोबारा पोस्टमार्टम कराने की बात आला अधिकारियों के समक्ष रखी। इसके बाद जिलाधिकारी संजीव रंजन के आदेश पर पुन: पोस्टमार्टम करने के लिए तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम गठित किया गया।

कल निकाली गई कब्र से लाश

बृहस्पतिवार को शोहरतगढ़ एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव व सीओ हरिश्चंद्र की मौजूदगी में सूर्य प्रकाश की लाश को दोबारा पीएम करवाने के लिए कब्र से निकाला गया। लाश का पोस्टमार्टम करवाकर पुन: लाश को दफना दिया गया। लाश का दुबारा पीएम करवाने की खबर पर एक बार पुन: पूरे बैदौली गांव में सन्नाटा छा गया। इस मौके पर शोहरतगढ़ एसओ जयप्रकाश दूबे, एसएसआई मनोज श्रीवास्तव, हरिओम कुशवाहा, सुनील दूबे व वंदना आदि पुलिसकर्मी मौजूद थे। इस संबंध में एसओ शोहरतगढ़ जयप्रकाश दुबे ने बताया कि दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया है, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञात रहे कि सूर्य प्रकाश की 18 मार्च को उसके चचेरे फूफा ने गला दबा कर हत्या कर दी थी। फूफा को शक था कि उसके और उसकी पत्नी के बीच चल रहे विवाद को मृतक सूर्य प्रकाश तिवारी की मां हल नहीं होने दे रही है। याद रहे कि मृतक सर्य प्रकाश तिवारी के पिता का पहले देहांत हो चुका है तथा उसकी इकलौती बहन की शादी अगले महीने तय है। अब सूर्यप्रकाश की हत्या के बाद उसकी विधवा मां घर में अकेली रह गई है।

मां का छिना इकलौता सहारा

दूसरी तरफ बैदौली में एक फूफा द्वारा अपने 11 वर्षीय भतीजे की गला घोंट कर हत्या करने के बाद उसकी मां का इकलौता सहारा भी छिन गया है। विधवा रह रह कर चीख रही है कि अब उसकी जिंदगी कैसे कटेगी। बहन भी रो रो कर पागल है। उसकी शादी की तिथि तय हो चुकी है लकिन उसकी शादी कैसे हो सकेगी, यह एक बड़ा सवाल बन गया है।

 

 

 

(709)

Leave a Reply


error: Content is protected !!