बढनी-बलरामपुर रोड ‘फोरलेन’ बनेगी, सभी सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी– जगदम्बिका पाल

April 1, 2017 1:34 PM2 commentsViews: 2543
Share news

किसानों के कर्जे माफ होने में कुछ वक्त लगेगा, कैबिनेट की पहली मीटिंग के बाद होगी घोषणा

नजीर मलिक

pppp

सिद्धार्थनगर। मुकामी सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा है कि फरेंदा-नौगढ़-बढ़नी-श्रीवास्ती मार्ग अब फोर लेन की रोड होगी। सभी जिलों की अन्य सड़कें बरसात से पूर्व गड्ढा मुक्त हो जायेंगी। किसानों के कर्ज माफी कुछ दिन में कर दी जायेगी। सरकार जनहित के कार्यों पर पूरा ध्यान रख रही है।

शनिवार को जिला हेडक्र्वाटर स्थित अपने कैंप कार्यलय पर एक प्रेस वार्ता में सांसद  पाल ने कहा है कि फरेंदा से श्रावस्ती को जोडने वाली सड़क को अब फोर लेन बनाया जायेगा। यह सड़क पहले एनएच के रूप में स्वीकृत थी। उन्होंने कहा कि पहले फेज में यह उस्का से बलरामुर तक बनायी जायेगी। इसके बाद शेष निर्माण होगा। इसके लिए एस्टीमेट बनाने की प्रकिया शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा है कि नई सरकार ने जनहित के फैसले तेजी से लेना शुरू कर दिया है। इस नीति के तहत सभी जिलों की सड़कों को १५ जून से पहले गड्ढा मुक्त करने के आदेश दे दिये गये हैं। इस काम में जहां शिथिलता पाई गई कार्रवाई की जायेगी। एफएनबीएस रोड के निर्माण में देरी करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ सरकार ने मुकदमा दर्ज कर इसकी शुरुआत भी कर दी है।

उन्होंने किसानों के कर्जे माफ करने के सवाल के जवाब में कहा कि लघु सीमांत किसानों के कर्जे जरूर माफ होंगे। कैबिनेट की पहली बैठक के बाद कर्जो की राशि का पता लगा कर उतना धन बैंकों को दिया जायेगा। फिर इसकी घोषणा की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस काम में देर लगेगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश ने गेंहूं खरीद की लक्ष्य दुगुना कर इदया है तथा खरीद शुरू करने के निर्देश दिये गये हैं।

विधायक श्यामधनी राही और अमर सिंह चौधरी की उपस्थिति में पाल ने दावा किया है कि जितना काम  मुख्यमंत्री जी ने अब तक कर दिया है वह पूर्व की सरकार के अब तक के कामों पर भारी है। पाल ने दावा किया कि नई प्रदेश सरकार प्रदेश के विकास के लिए संकल्पित है।

 

2 Comments

  • Sirajul Haque

    बढ़नी गोरखपुर रोड के बारे में भी कुछ कीजिये सर, सब से ज्यादा लोग इस रोड से ही सफर करते होंगे।
    ये रोड बनने से दो बौद्ध स्थल सरावस्ती और कुशीनगर आपस में कनेक्ट हो जायेंगे।
    इस रोड से बुरा हालात सायद ही यूपी के किसी रोड का होगा।
    और तो और ये सुना है ये नेशनल हाईवे है, इस लिए इस रोड के लिए आप से मांग करना उचित है।
    मेहरबानी होगी जनाब!!!

  • Sirajul Haque

    बहुत शुक्रिया जनाब।

Leave a Reply