नेपाल से तस्करी कर भारत लाया जा रहा 43 लाख का सोना बरामद, एक नेता का भतीजा गिरफ्तार

October 2, 2020 4:09 PM0 commentsViews: 1587
Share news

— अभियुक्त राजस्व अनुसन्धान बुटवल के हवाले किया गया, लगभग आधा किलो था बरामद सोना

डी.के. ज्ञावली नेपाल से

‘यूपी के सिद्धार्थनगर जिले से सटे नेपाल के गाउ पालिका के वार्ड नम्बर पांच बनकसिहा से आधा किलो सोने के साथ पवन कुमार कसौधन को गिरफ्तार किया है। बरामद सोने की कीमत 43 लाख आंकी जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त पवन कुमार सिद्धार्थनगर जिले के हिंदू वाहिनी के जिला अध्यक्ष का सगा भतीजा बताया जा रहा है। बरामद सोने को राजस्व अनुसन्धान कार्यालय  बुटवल (नेपाल) के हवाले कर दिया गया है। इस खबर से भरत नेपाल सीमा पर सनसनी छा गई है। घटना गुरुवार शाम की है।

बताया जाता है कि सोना तस्करी की सूचना पर नेपली पुलिस ने मौके पर छापा मार कर यह करवाई की है। पकड़ा गया पवन कुमार पल्सर मोटर साइकिल पर सोने का माल लेकर अपने गांव से होकर भारती क्षेत्र में आने वाला था, कि उसे पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक  अभियुक्त के पास से  बरामद सोना जेवर के रूप में हैं। उनमें रिंग की शक्ल में 24 क्यारेट 43 तोला, १८ क्यारेट सीकरी एक तोला 47 लाल, 18 क्यारेट सोना अंगूठी 3 आना आदि सहित आठ हजार नौ सौ पच्चीस रुपये नकद बरामद कर  आवश्यक कार्यवाही की गई  है। नेपाली पुलिस ने बताया कि बरामद माल व अभियुक्त को राजस्व अनुसन्धान बुटवल (नेपाल) के हवाले  कर दिया गया है।  

नेपाल के कपिलवस्तु जिल्ला के एसपी नवराज अधिकारी के अनुसार  बहुत दिनों से  तस्करी  की सूचना मिल रही थी, उसी सूचना पर कार्रवाई हुई। उन्होंने बताया कि  यह तो छोटा तस्कर मिला है अभी कई बड़े चेहरे भी हैं। इन सबको बहुत बड़े बड़े लोगो का संरक्षण बताया जा रहा है 

गिरप्तार युवक पवन कुमार कसौधन कपिलवस्तु जिले के मायादेवी गाऊ पालिका वार्ड नम्बर चार चकरचौडा का निवासी है। उसकी दुकान भारत के सिद्धार्थनगर जिले के अलीगढ़वा कस्बे में भी है, जो पवन ज्वेलर्स के नाम के नाम से है चलती है। पवन हिंदू वाहिनी जिला सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष का सगा भतीजा बताया जाता है।

Leave a Reply