हेल्थ शिविर में 5 सौ का फ्री इलाज, समाज के स्वस्थ्य होने से होगा देश का विकास: शशि रंजन

May 18, 2016 5:23 pm0 commentsViews: 98
Share news

अतीकुर्रहमान
doc sharma

डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर)। आमजन के स्वस्थ्य होने से ही समाज और राज्य के निरोगी होने की संकल्पना बलवती होगी। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुये डुमरियागंज क्षेत्र के प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक डा. भास्कर शर्मा जीवन जी रहे हैं। यदि डा. भास्कर शर्मा का ये सपना साकार हुआ तो निश्चित ही राष्ट्र स्वस्थ होगा।

उक्त बातें शर्मा चेरीटेबल एण्ड वेलफेयर ट्रस्ट इटवा के तत्वावधान में जनता आदर्श मान्टेसरी स्कूल पचपेड़वा में आयोजित निःशुल्क होम्योपैथी चिकित्सा शिविर में शशिरंजन प्रबन्धक सिंडीकेट बैंक इटवा ने बतौर मुख्य अतिथि कहीं।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि ने आगे कहा कि होम्योपैथी अहम भूमिका निभा रही है। डा. भास्कर शर्मा होम्योपैथी के साधक बन कर आमजन को स्वस्थ्य करने का बीड़ा उठा रखे हैं। यही कारण है कि क्षेत्र में निःशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता रहा है।

शिविर में डुमरियागंज क्षेत्र के प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक डा. भास्कर शर्मा ने कहा कि यदि आप जीवन शैली सुधार लें तो चिकित्सक के पास जाने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी। साथ ही इससे आपको स्वस्थ्य रहने में भी सहायता मिलेगी।

इससे पूर्व शिविर में गठिया के 114, गुर्दे की पथरी के 110, चर्म रोग के 92, सुगर के 88, गैस के 60, दमा के 46 तथा पीलिया के 11 मरीजों सहित कुल 498 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें निःशुल्क औषधियों का वितरण भी किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डा. मनोज (मुगलसराय) ने किया। शिविर में सुग्रीव कुमार, सुनील कुमार, हीरालाल, फूलचन्द्र, कृष्णालाल, राजेश्वर, अमरेश कुमार, प्रमोही प्रसाद गुप्ता, राजेन्द्र प्रधान, हसन मुंशी आदि लोग उपस्थित रहे।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!