फ्रेंडली क्रिकेटः मीडिया इलेवन ने एडवोकेट इलेवन को तीन विकेट से हराया

April 3, 2016 4:47 pm0 commentsViews: 162
Share news

नजीर मलिक

match

सिद्धार्थनगर। यहां स्पोर्ट स्टेडियम में खेले गये एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मै मीडिया इलेवन ने वकीलों की टीम को तीन विकेट से हरा दिया। मीडिया के अमित सिंह को उनके आलराउंड प्रदर्शन के लिए मैच आफ द मैच घोषित किया गया।

आज सुबह खेले गये 20 ओवरों के मैच में मीडिया ने टास जीत कर फील्डिंग का फैसला किया। अधिवक्ताओं की टीम ने पूरे बीस ओवर खेला। बीसवें ओवर की अंतिम गेंद पर उनका आखिरी खिलाड़ी आउट हुआ।

अधिवक्ता टीम से ओपनर आलोक श्रीवास्तव एडवोकेट ने सर्वाधिक 39 रन बनाये। इसके अलावा अंकित चौधरी 14 व रिबू श्रीवास्तव के 16 रनों के बदौलत कुल 148 रन बनाये और मीडिया को 149 रन की चुनौती दी।

जवाब में खेलने उतरी मीडिया टीम के ओपनर परवेज अहमद और सुधीर श्रीवास्तव ने क्रमशः 23 और 24 रन बना कर ठोस साझेदारी की। परवेज ने अपनी छोटी पारी में पांच यादगार चौके मारे, जिसमें 3 लगातार थे।

इसके अलावा अमर उजाला ब्यूरो प्रमुख मनीष जायसवाल ने 16, अमित सिंह ने 20 और अर्जुन ने 25 रन बनाये। अन्ततः मीडिया ने सात विकेट खोकर 149 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

बीस रन और चार विकट लेने वाले हिंदुस्तान के रिपोर्टर अमित सिंह मन आफ द मैच घोषित किये गये। मैच का उद्घाटन भाजपा के मुकामी सांसद जगदम्बिका पाल ने किया। सांसद पाल ने कहा कि ऐसे मैचों से बुद्धिजीवी क्लास में बेहतर संवाद और समझ बढ़ती है।

मैच के बाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह, सदर एसओ शिवाकांत मिश्र ने दोनों टीमों को शील्ड प्रदान किया। इस मौके पर अधिवक्ता दिव्य प्रकाश शुक्ला एडवोकेट, रवि प्रकाश शुक्ला एडवोकेट, बार के पूर्व अध्यक्ष वीरेन्द्र श्रीवास्तव, विनीत श्रीनेत, प्रभाकर मिश्रा और पत्रकारों में जीतेन्द्र पांडेय, एम पी गोस्वामी, अरविंद झा, अंकित श्रीवास्तव प्रदीप वर्मा आदि मौजूद रहे।

(6)

Leave a Reply