4 लाख से अधिक सरकारी धन के गबन के मामले में ग्राम पंचायत सेक्रेट्री पर मुकदमा

May 29, 2022 1:19 pm0 commentsViews: 651
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। काम पूरा किए बगैर धन निकाल लेने के आरोपी निलंबित सेके्रटरी पर शुक्रवार रात कठेला समय माता थाना में गबन का केस दर्ज किया गया। सहायक विकास अधिकारी की तहरीर पर यह कार्रवाई की गई है। इससे पहले डीपीआरओ के निरीक्षण में अनियमिता की बात सामने आने के बाद ही सेक्रेटरी को निलंबित कर दिया गया है। केस दर्ज करके पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

 खुनियांव ब्लॉक मेें तैनात सहायक विकास अधिकारी जितेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कठेला थाना में तहरीर देकर अवगत कराया कि २६ मई को डीपीआरओ ने ब्लॉक क्षेत्र के मैनिहवा गांव निरीक्षण किया था। जांच में सामुदायिक शौचालय अपूर्ण पाया गया। जबकि उसकी धनराशि जो ४.८ लाख रुपये थी। उसके सापेक्ष ४.९ लाख रुपये निकाल लिया गया है। इस मामले में सेक्रेटरी सैफुल्लाह ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित करते हुए केस दर्ज कराने आदेश हुआ था। सहायक विकास अधिकारी से मिले तहरीर के आधार पर कठेला समय माता थाने की पुलिस ने शुक्रवार देर रात आरोपी सेक्रेटरी पर काम कराए बिना सरकारी धन का गबन करने के आरोप में पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। इस संबध में प्रभारी निरीक्षक कठेला समय माता सौदागर राय ने बताया कि मिले तहरीर के आधार आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 डीपीआरओ ने कहा

इस सम्बंध में सिद्धार्थनगर के डीपीआरओ आदर्श ने बताया कि सेक्रेटरी की ओर से बिना निर्माण कराए सामुदायिक शौचालय की धनराशि सेक्रेटरी की ओर से निकली गई। जो अपराध की श्रेणी में आता है। सहायक विकास अधिकारी की तहरीर पर कठेला समय माता थाना में सेक्रेटरी सैफुल्लाह के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि अनियमिता करने वालों पर इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

(659)

Leave a Reply


error: Content is protected !!