गंदगी, दुर्गंध व घुटने भर पानी …बाप रे बाप सड़क है या शहर का नाला

July 28, 2020 12:36 pm0 commentsViews: 133
Share news

शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज। यह है तस्वीर बृजमनगंज थाना कैंपस के पीछे वाली गली की है जहां  पर सड़क नाले में तब्दील हो गई है।भयानक  कूड़ा व इससे उठने वाली सड़ांध ने, यहां  निवास करने वाले लोगों का जीना दूभर कर दिया है।  मच्छरों के बढ़ते प्रकोप  से लोग बीमारी की आशंका से भयभीत है। लोग घुटनों तक पानी में आते जाते हैं, वहीं पर जिम्मेदार कुंभकरणी नींद में सो रहे हैं।

बताते चलें कि  बृजमनगंज ब्लॉक के शाहाबाद ग्राम सभा मे थाना परिसर के पीछे गली के लोगों को इधर लगातार बारिश होने की वजह से सड़कों पर जलजमाव इस कदर हो गया है कि सड़क नाले में तब्दील हो गई है। गली निवासी सोनू राइन ने बताया कि सड़क पर कई हफ्तों से पानी जमा हुआ है ।जिस वजह से  गली से उठती स़डांध, बज बजाते कीड़ों व बढ़ते मच्छरों के प्रकोप से जीवन नरक हो गया है। भय है  कि कहीं  इनके  संक्रमण से हमारी  गली में आफत न आ जाए।

ग्रामीणों के अनुसार इसकी शिकायत ग्राम प्रधान शाहाबाद  को  दी, लेकिन ध्यान  नहीं दिया। इश्तियाक अहमद, यूनूस राइन ने कहा कि सबसे ज्यादा दिक्कत हम लोगों को आने जाने में हो रही है।  इससे उठ रहे दुर्गंध से हम लोगों को जीना और मुश्किल हो रहा है। गली की महिलाएं रुबईया, यासीन, बदरुद्दीन, बदरूनिशां और  राबिया ने कहा कि हालात इतने खराब हो गए हैं अब सहन करना मुश्किल हो गया है। हम लोगों को घर से निकलना दूभर हो गया है । हफ्तों से जमे पानी से उठ रहे बदबू कीड़े और मच्छरों ने हमें घर में भी सुरक्षित नहीं रखा है । ग्राम प्रधान के रवैया से पूरे गली के निवासियों में रोष है और लोगों ने  हमें संक्रमण के महामारी से बचाने करी अपील की है।

(102)

Leave a Reply