संभल कर चलिए, गांगुली– खरिका मार्ग योगी जी के गड्ढा मुक्त आदेश से परे है जनाबǃ

June 13, 2017 1:17 pm0 commentsViews: 199
Share news

अजीत सिंह

ganguli

सिद्धार्थनगर। मिठवल ब्लाक के गांगुली– खरिका मार्ग पर चलना दुश्वार है। आये दिन यहां हादसे होते रहते हैं। यूपी सीएम योगी आदित्स नाथ ने 15 जून तक हर सड़क को गड्ढा मुक्त करने का हुक्त दे रखा है। लेकिन इस सड़क पर वह फरमान अफसर लागू नहीं कर रहे। आखिर गांव और गरीब के लिए कानून होते ही कहां हैं।

बता दें कि गांगुली पांडे–खरिका मार्ग को बने 10 से भी अधिक साल का समय हो गया है। इस मार्ग के अंतर्गत आने वाले गांव है गांगुली-गरगजवा-पिपरहिया-बनकटिया-कटहा-हरैया-सकतपुर-खरिका खास-हरद्वार-पांडे खरिका समीप गांव रुदलपुर, दूबे खरिका, खरचोला आदि गांवों का आवागमन इसी मार्ग से होता है। यहाँ सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क की श्रेणी का दर्जा मिला है यहाँ मार्ग पूरी तरह से नष्ट और गड्ढों में तब्दील हो चुका है।

बताते हैं कि  सड़क की हालत बदतर हो चुकी है। प्रशासन और सम्बंधित विभाग को इस बारे में कई ज्ञापन दिए गए और उनकी और से सड़क पुनः निर्माण के लिए फण्ड भी जारी किया गया । लगभग 3 माह से अधिक का समय हो गया है इस मार्ग के दोनों तरफ से केवल मिट्टी निकाल कर मार्ग के दोनों और रख दिया है जिससे इन दिनों बरसात होने से पानी सड़क के बीच जमा रहता है और सड़क पर गड्ढे दिखाई नहीं पड़ते और दुर्घटना हो जाती है, सड़क की हालत इतनी खस्ता है कि इस मार्ग पर अब राहगीरों के लिए मुश्किल है।

साइकिल से बांसी की ओर स्कूल जा रहे छात्र-छात्राएं बताती हैं कि जब वो इस मार्ग पर चलते है तो वो अपने आप को बिल्कुल सुरक्षित महसूस नहीं करते। सीएम योगी का 15 जून तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का जो संकल्प था उसका थोड़ा सा भी असर यहाँ दिखाई नहीं दे रहा है। सोनू निषाद हरैया निवासी कहते है कि आशा है कि प्रसासन और सम्बंधित विभाग यहाँ ख़बर पाकर इस ओर कार्यवाही करेंगे |

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!