क्या बता है– जिले के एक ही गांव के चार लड़के दिल्ली क्रिकेट लीग में चयनित, जश्न का माहौल

May 31, 2018 4:41 pm0 commentsViews: 366
Share news

 

 

अजीत सिंह

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। डुमारियागंज विधानसभा के बसडिलिया गाँव के चार युवाओं का एक साथ दिल्ली क्रिकेट लीग में चयनित होना सिद्धार्थनगर जिले के लिए फख्र का विषय है। मध्यम परिवार के इन युवाओं के जज्बे को देख लोग इन बच्चों ही नहीं बसडिलिया गांव को सलामी दे रहे हैं। प्रशासन को चाहिए कि इन बच्चों को मदद देकर उन्हें टीम इंडिया के लिए तैयार करे। इस गांव का एक युवक अफ्फान गत दिनों दिल्ली क्रिकेट लीग के लिए पहले ही सेलेक्ट हो चुका है।

बताया जाता है कि बसडिलिया गांव के तीन युवा बल्लेबाज सरफराज फारूकी, रेहान फारूकी तथा बालर मेराज फारूकी गांव में क्रिकेट खेला करते थे।  प्रैक्टिस में उनकी लगन देख गांव के लोग उन्हें पागल और आवारा कहते थे, लेकिन वे तीनों अपने लक्ष्य के प्रति बेहद गंभीर थे। उन्हों ने सबके व्यंग्य को अनसुना कर अपना काम जारी रखा।

बताया जाता है कि उन्होंने गत दिवस दिल्ली क्रिकेट लीग में शामिल होने के लिए फार्म् भरा। उन्हें लीग की तरफ से बुलावा आया वे तीनों 26 मई को दिल्ली ट्रायल देने के लिए रवाना हो गये। 29 मई को ट्रायल हुआ और वे तीनों ही ट्रायल में पास हो गये। इसके पूर्व इसी गांव का उनका एक साथी अफ्फान गत महीने दिल्ली लीग में चयनित हो चुका था।

यह चारों बच्चे जिले की डुमरियागंज तहसील के एक ही गांव बसडिलिया गांव के हैं। चारों ही मध्यम श्रेणी के घरों से ताल्लुक रख्रते हैं। दो के पिता तो टैक्सी चालक हैं। इनके सेलेक्शन पर गांव में खुशी का माहौल है। उसी गांव के निवासी, पत्रकार और इलेट्रानिक मीडिया कर्मी राशिद फारूकी ने प्रशासन से उनके लिए आर्थिक मदद की मांग की है। उनका कहना है कि अगर उन ब्च्चों को मदद मिल गई तो वह अपनी प्रतिभा के बल पर टीम इंडिया में शामिल होकर देश का नाम रौशन कर सकने का दम रखते हैं।

 

(19)

Leave a Reply


error: Content is protected !!