मां ग्राम प्रधान, बेटा पंचायत मित्र, सो गांव में खूब दौड़ रही है विकास की बुलेट ट्रेन

November 9, 2020 2:08 PM0 commentsViews: 863
Share news

शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज। विकास क्षेत्र बृजमनगंज की ग्राम सभा मिश्रवलिया में नरेगा से चल रहे कार्य में धांधली की चर्चा जोरों पर है।  गांव का लाल सत्रजीत रोजगार सेवक है और उसकी मां प्रधान। मां बेटे की इस जोड़ी के साथ दाल भात में चोखे की तरह सचिव विवेक सिंह भी मिल गए हैं। जिससे विकास की शक्ल में घपले वाली बुलेट गांव में बखूबी घूम रही है।  

बताते चलें कि ग्राम सभा मिश्रवलिया में कई सड़कों पर मिट्टी डालकर इंटरलॉकिंग रोड बनाने का कार्य चल रहा है जिसमें ग्राम प्रधान कैलाशी देवी व उनके पुत्र रोजगार सेवक सत्रजीत द्वारा निर्माणाधीन सड़कों को केवल घास साफ करके बिना मिट्टी का कार्य कराएं ही इंटरलॉकिंग करने की तैयारी कर ली गई है। आरोप है कि इस कार्य में सचिव विवेक कुमार सिंह जी लिप्त हैं। जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष है ।

बताते हैंकि 5 वर्षों में सत्रजीत द्वारा किए गए सभी कार्यों में धांधली की गई है। जिसकी जांच होना नितांत आवश्यक है। इसकी बानगी वर्तमान में हो रहे कार्य कर रहे हैं, जिनमें केवल कच्ची सड़कों की सफाई करके बिना मिट्टी डाले ही इंटरलॉकिंग करने की व्यवस्था कर ली गई है। इस संबंध में विष्णु यादव, जगदंबा, संतोष,  ध्रुव आदि लोगों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि प्रधान द्वारा कराए जा रहे कार्य की जांच करा कर इंटरलॉकिंग का कार्य सही ढंग से कराया जाए तथा सरकारी धन का दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

Leave a Reply