अहिराडीहा में मतदाता चिल्लाते रहे, पुलिस खामोश बनी रही, गांव वालों ने की पुनर्मतदान की मांग

April 27, 2021 2:38 pm0 commentsViews: 858
Share news

नजीर मलिक

पुलिस वालों से शिकायत करते अहिराडीह दतरंगवा के ग्रामीण

 

सिद्धार्थनगर। भवानीगंज थानान्तगर्त ग्राम पंचायत अहिराडीहा दतरंगवा में दबंग प्रत्याशी पोलिंग बूथ में घुस कर वोट प्रभावित करता रहा। विपक्ष के लोग हल्ला गुहार मचाते रहे, पुलिस से फरियाद करते रहे, मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे क्षुब्ध ग्रामीणों में बहत रोष है। एक समय तो ऐसा लगा जैसे भीड़ उग्र हो जाएगी, मगर कुछ समझदार लोगों के कारण कोई अप्रिय घटना नीं हुई। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से घटना की जांच व चुनाव आयोग से पुनर्मतदान की मांग की है।

बताया जाता है कि ग्राम पंचायत अहिराडीहा के बूथ संख्या सात पर सुबह से ही धांधली का प्रयास होता रहा। दोपहर के पूर्व गांव का एक प्रत्याशी बूथ में घुस कर मतदाताओं को प्रभावित कर वोटिंग कराने लगा। इसकी सूना पर अन्य लोग सक्रिय हुए और सबने इसका विरोध किया। उस प्रत्याशी व मतदान कर्मियों द्धारा कोई सनवाई न करने पर ग्रामीणों ने मौके पर उपस्थिति सुरक्षा बलों से भी शिकायत की, लेकिन पुलिसवाले भी अनसुना करते रहे। गांव वालों का पआरप है कि मतदान टोली के अधिकांश लोग उक्त दबंग प्रत्याशी को मनमानी करने दे रहे थे, जबकि अन्य से कड़ाई नियम का पालन करा रहे थे।

ग्रामीणों का पुलिसकर्मियों से कहना था कि जब सब प्रत्याशी बूथ से बाहर हैं तो एक प्रत्याशी अंदर कैसे रह सकता है। कपिलवस्तु पोस्ट के पास ऐसा विडियो है, जिसमें ग्रामीण पुलिस वालों को घेर कर अपना पक्ष रख रहे हैं लेकिन पुलिस स्पष्ट रूप से न कोई जवाब दे रही है और न ही कार्रवाई कर रही है। गांव के मुजीबुर्ररहमान, सलाहुद्दीन अकरम आदि ने बताया कि किसी भ्ी प्रत्याशी को बूथ में रहने का अधिकार नहीं है, लेकिन यहां ऐसा हुआ जिससे वोट प्रभावित हुए। उन सभी ने जिलाधिकारी से मामले की जांच करने तथा उक्त बूथ पर पुनर्मतदान कराने की मांग की है।

 

 

(784)

Leave a Reply


error: Content is protected !!